Advertisement

Advertisement

बालिका के अपरहण की सूचना निकली झुठी, चार घंटे तक पुलिस व प्रशासन की अटकी रही सांसे

विधायक ने दिया धरना, अनेक राजनैता पहुॅचे मौके पर

बालिका के अपरहण मामले में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

 सादुलपुर (ओमप्रकाश)। कस्बे के मध्य स्थित मोहता पब्लिक स्कूल की 10 वी कक्षा की छात्रा का प्रातः 9 बजे स्कूल जाते समय उसकी चचेरी बहन को चाकू दिखाकर भयभीत कर छात्रा को दो बुर्का पहनी महिलाओ व एक युवक ने बालिका को कुछ नशीला पदार्थ सूंघाकर बाईक पर डालकर ले जाने का मामला खोदा पहाड़ निकली चूहिया वाला साबित हुआ। पुलिस ने मात्र 2 घंटे बाद ही भादरा कस्बे से बरामद कर लिया। अपरहरण की सूचना मिलने पर विद्यालय में भारी भीड़ उमड़ पड़ी जिसमें सूचना पर जयपुर जा रहे विधायक मनोज न्यागंली ने बीच रास्ते से वापस आकर पुलिस व स्कूल की कार्यशैली पर आक्रोस व्यक्त करते हुए धरना प्रारम्भ कर दिया। 





जिसके बाद पूर्व सांसद रामसिह कस्वा, पूर्व विधायक इन्द्रसिह पूनिया, ब्लाक कांगे्रस संयोजक सतीष गागड़वास, विप्र फाउडेशन के मुकेश रामपुरा, खाद्य पदार्थ व्यापार संघ के राधेश्याम डोकवेवाला, सयुक्त व्यापार संघ के पवन मोहता व अपहरत बालिका के परिजनो ने स्कूल पहुॅचकर स्कूल व पुलिस के खिलाफ जमकर आक्रोस व्यक्त कर बाजार बन्द करवाने की धमकी दी।




 प्रकरण के अनुसार कक्षा 10 वी की छात्रा गुरूवार को जब परीक्षा देने 10.30 तक  नहीं पहूॅची तो स्कूल प्रशासन ने उसके परिजनो को सूचना दी तो उन्होने छात्रा का स्कूल जाना बताया तथा परिजनो ने स्कूल पहूॅचकर उसके साथ आई चचेरी बहन से पूछा तो उसने बताया कि सुबह 9 बजे वह स्कूल आ रही थी तब उसको बुर्का पहनी दो महिलाओं व एक यूवक ने उसे चाकू दिखाकर डरा दिया तथा उसकी बहन को कुछ सूघंाकर बाईक पर लेकर फरार हो गये। घटना की सूचना पर पहॅूची राजगढ थाना पुलिस ने नाकाबन्दी कर गहन तलाशी करवाई।



 वही लोगांे द्वारा सोसल मीडिया पर लड़की की लापता होने की फोटो सहित खबर वायरल करदी। इसी दोरान लड़की का अपने परिजनो के पास फोन आया कि वह भादरा के एक होटल में है। जिस पर नगरपलिका अध्यक्ष जगदीश बैरासरिया के साथ घर वाले व राजगढ थाना पुलिस भादरा पहूॅची तथा बालिका को उक्त होटल से लेकर राजगढ आये। बालिका ने पुलिस को पुछताछ मे ंबताया कि वह अपनी मर्जी से स्कूल ड्रेस पहनकर अपनी मर्जी से भादरा एक होटल में एक लड़के से मिलने के लिए बस पकड़कर गई थी। 



छात्रा ने बताया कि तीन-चार दिन पहले जब वह स्कूल जा रही थी तो उसे ट्रीट हाउस के पास एक लड़का मिला जिसने उसे धमकी देते हुए कहा कि वह 25जनवरी को उसके द्वारा बताये गये भादरा के एक होटल में पहूूच जाये वरना वह उसके परिवारजनो को जान से मार देगा। इस पर घबरा कर वह आज भादरा के उसके बताये गये होटल में पहूॅची तथा होटल में कार्यरत एक वेटर के मोबाइल से उसके होटल में आने की  सूचना दी। इसके बाद उक्त लड़का उसे बाइक पर बैठाकर कही ले गया तथा एक-डेढ घंटे बाद वापस उसी होटल में छोड़ गया तब उसने होटल मेनेजर के मोबाइल से अपने घर वालो को सूचना दी तथा घर वाले उसे वापस लेकर राजगढ पहुॅचे।



मामला है पूर्णत्या संदेहास्पद-

बालिका के अपहरण में उसकी चचेरी बहन द्वारा बुर्का पहनी महिलाओ द्वारा किये गये अपहरण सूचना पूर्णत्या झुठी निकली तथा बालिका का 9 बजे स्कूल आना व 10.30 बजे तक चचेरी बहन द्वारा किसी को सूचना नहीं देकर परीक्षा देने बैठ जाना भी संदेहास्पद है। वही अपहरत बालिका द्वारा अपने ब्यानो में कही भी अपहरण नहीं करने की सूचना दी गई है तथा स्वतः जाना बताया जा रहा है वही बालिका यह भी बताने से इंनकार कर रही है कि उक्त लड़का कौन था तथा उसे एक-डेढ घंटे तक कहा लेकर गया। पुलिस ने बालिका के ब्यान दर्ज कर बालिका को उसके परिजनो को सोंप दिया तथा परिजनो की सूचना पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करली। वही राजगढ थाना पुलिस ने बालिका के अपहरण के मामले मे अमित स्वामी निवासी भादरा को गिरफ्तार किया है तथा आरोपी के पास से एक मोबाइल भी बरामद किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement