Advertisement

Advertisement

भारत पर्व-2018 प्रमुख आवासीय आयुक्त ने देखा राजस्थान पेवेलियन


जयपुर,। दिल्ली के ऎतिहासिक लाल किला परिसर में चल रहे छह दिवसीय भारत पर्व समारोह में लगाये गए राजस्थान थीम पेवेलियन का राज्य की प्रमुख आवासीय आयुक्त श्रीमती शुभ्रा सिंह ने अवलोकन किया।



उन्होंनें मण्डप में राजस्थान की प्रमुख फ्लैगशिप योजनाओं की उपलब्धियों पर लगाये गए प्रदर्शनी पेनल्स की सराहना की। साथ ही राजस्थान पर्यटन के ग्लोबल मीडिया अभियान से जुड़े पैनल्स को भी सराहा और कहा कि राजस्थान पर्यटन की दृष्टि से देश व दुनियां में सिरमौर है। उन्होंने भारत पर्व के तहत ही लगाए गए रूडा से सम्बद्ध राजस्थान के हस्तशिल्पिओं के स्टॉल को भी देखा और स्टॉल पर जमा जनसमूह को देख खुशी जाहिर की।




श्रीमती सिंह ने राजस्थानी फूड स्टॉल पर राजस्थानी व्यंजनों दाल ,बाटी, चूरमा, बेसन गट्टे की सब्जी, प्याज की कचौरी,मूंग की दाल का हलुवा आदि के प्रति जन अनुराग की भी मुक्त कंठ से सराहना की। उन्होंने राजस्थान पेवेलियन के सामने हो रहे कठपुतली प्रदर्शन व पश्चिम राजस्थान के परम्परागत गैर नृत्य को देखने के लिए उमड़ी भीड़ के उत्साह को भी देखा।




राजस्थान पर्यटन की अतिरिक्त निदेशक डॉ. गुंजीत कौर व राजस्थान सूचना केंद्र के अतिरिक्त निदेशक गोपेन्द्र नाथ भट्ट ने श्रीमती शुभ्रा सिंह को मण्डप का अवलोकन करवाया।




भारत पर्व में उत्तरी सांस्कृतिक केंद्र द्वारा प्रतिदिन आयोजित सांस्कृतिक संध्या में भी राजस्थानी कलाकार अपनी छाप छोड़ रहे हैं। लाल किला प्रांगण में गणतंत्र दिवस परेड में शामिल हुई विभिन्न राज्यों की झाकियां और तीनों सेनाओं के बैंड के प्रदर्शन भी आकर्षण का केंद्र बने हुए है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement