Advertisement

Advertisement

तीन दिवसीय जयपुर परिधान एक्सपो शनिवार से आरम्भ


जयपुर।केन्द्र सरकार के एमएसएमई व राजस्थान के उद्योग विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय जयपुर परिधान एक्सपो का शनिवार को प्रातः 11.30 बजे अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग श्री राजीव स्वरुप शुभारंभ करेंगे।एमएसएमई-विकास संस्थान भारत सरकार के स्थानीय निदेशक श्री एमके सारस्वत ने बताया किजयपुर परिधान एक्सपो का 27 से 29 जनवरी, 18 तक एमएसएमई विकास संस्थान 22 गोदाम परिसर में आयोजन किया गया है।



एमएसएमई के स्थानीय निदेशक श्री एमके सारस्वत ने बताया कितीन दिवसीय जयपुर परिधान एक्सपो में जयपुरी कुर्तियों के साथ ही एथेनिक-ट्रेडिशनल-वेडिंग वीयर, खादी परिधान आदि फैशन सामग्री उपलब्ध होगी। इस तीन दिवसीय जयपुर परिधान एक्सपो में 130 स्टॉलों में परिधानों के साथ ही टैक्सटाइल क्षेत्र में काम आने वाली मशीनरी, गारमेंट मेन्यूफैक्चरिंग कंपनियों, बुटिक होल्डर्स के लिए बायर सेलर मीट आदि भी आयोजित की जाएगी। इसके अलावा तीनों दिन जाने माने डिजाइनर्स द्वारा फैशन शो भी आयोजित किएजाएंगे।




उप निदेशक एमएसएमई डीआई श्री विकास गुप्ता ने बताया कि जयपुर परिधान एक्सपो में 3 तकनीकी सत्रों में इस उद्योग के नवाचारों व भावी संभावनाओं पर मंथन होगा और बिजनस सत्र व स्टार्ट अप फेस्ट प्रतियोगिता भी आयोजित होगी। उन्होंने बताया कि गारमेंट इंडस्ट्री में जयपुर देश मेंअग्रणीहै। एक मोटे अनुमान के अनुसार लगभग एक लाख लोगों को इस क्षेत्र में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रोजगार उपलब्ध होने के साथ ही विदेशों में निर्यात में भी जयपुर की विशिष्ठ पहचान है। श्री गुप्ता ने बताया कि जयपुर परिधान एक्सपो की खास बात यह भी होगी कि इस क्षेत्र में काम कर रहे उद्यमियों के लिए आवश्यक मशीनरी, एसेसरीज और सपोर्ट सेवाएं उपलब्ध होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement