Advertisement

Advertisement

आरबीएसके शिविर में 117 बच्चों का इलाज, 18 रैफर


हनुमानगढ़। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) संगरिया में आज राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम (आरबीएसके) के तहत चिकित्सा शिविर लगाया गया, जिसमें सैंकड़ों की तादाद में बच्चों की स्वास्थ्य जांच कर उपचार किया गया। शिविर में 135 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया तथा कई बच्चों को इलाज के लिए उच्च चिकित्सा संस्थानों के लिए रैफर किया गया। 

सीएमएचओ डॉ. अरुण कुमार ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से सीएचसी संगरिया में लगाए गए आरबीएसके शिविर में स्क्रीनिंग में चयनित बच्चों का इलाज विशेषज्ञ चिकित्सकों ने किया। शिविर स्थल पर सुबह ही डॉक्टर्स की टीमें पहुंच गई थी, जिन्होंने कैम्प की व्यवस्थाएं देखी। शिविर में 135 बच्चे पहुंचे, जिनका उपचार किया गया। इनमें से 2 बच्चों को उच्च स्तरीय इलाज के लिए बीकानेर के पीबीएम अस्पताल के लिए रैफर किया गया। इसके अलावा 3 बच्चों को जिला अस्पताल व 13 बच्चों को इलाज के लिए सीएचसी रैफर किया गया। शिविर में 20 बच्चों की आंखों का इलाज कर उन्हें दवाइयां दी गई।

 शिविर में सीएचसी प्रभारी डॉ. अरविंद शर्मा, डॉ. संगीता वर्मा, डॉ. जसपाल बड़गप्पा, डाॅ. राजेन्द्र कुमावत, डाॅ. बीके शर्मा, डाॅ. केएल किलानिया, आयुष चिकित्सक डॉ. राजविन्द्र कौर, डॉ. मुकेश रानी, फार्मासिस्ट पवन ने बच्चों की स्वास्थ्य जांच की। श्रीमती सुखमन्दर कौर, एएनएम तथा सीएचसी स्टॉफ ने उपस्थित बच्चों की स्वास्थ्य जांच में सहयोग किया तथा शिविर की व्यवस्थाएं सम्भाली। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement