Advertisement

Advertisement

चारणवासी-ग्राम सचिव का कार्यालय में न मिलने के कारण नहीं लिए जा रहे सूचना अधिकार के आवेदन


चारणवासी। ग्राम पंचायत मलवाणी के सचिव का सपताह में दो दिन उपस्थित रहना आरटीआई कार्यक्रताओं 
के लिए परेशानी का कारण बन चुका हैं। कार्यक्रर्ता जयलाल निमीवाल ने बताया कि दो फरवरी को डाक से पत्र-प्रेषित  कर सूचना के अधिकार के तहत सूचना मांगी। लेकिन ग्राम सचिव के न मिलने के कारण डाक दस दिन घूम कर बाद  वापीस आ गई। आरटीआई के तहत सूचना मिलना तो दूर की बात आवेदन कर्ता को बार-बार डाक भेजनी पड़ती हैं। जिससें कार्यक्रर्ता को बार-बार डाक खर्च वहन करना पड़ता है वहीं चाही गई सूचना से भी वंचित रहना पड़ता हैं। पोस्ट मैन ने बताया कि फोन द्वारा भी सचिव को सूचना दी गई। 

तीन साल में चौथा सचिव:
उल्लेंखनीय है कि ग्राम पंचायत के तीन साल के कार्य काल में चार सचिव बदलें गए। लेकिन हालात नहीं बदल रहें। ओर सचिव फोन उठाने में भी परहेज करते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि सचिव फोन भी नहीं उठाते। ऐसी स्थिति में सरकारी नम्बंर का लोगों को लाभ नहीं हो रहा। ये शिकायत ग्रामीणों द्वारा कई बार विकास अधिकारी गोपी राम महला को की गई। लेकिन किसी भी सिस्टम में बदलाव नहीं आ रहा। लोगों को कार्य करवाने के लिए पंचायत घर के चक्कर लगाने पड़ रहे है।  

सप्ताह मे दो दिन आना है
सचिव सुभाष कुमार ने बताया कि मेरे पास मलवाणी-ढंढेला ग्राम पंचायत का कार्यभार हैं। सप्ताह में किसी भी दो दिन मलवाणी में आना हैं। दिन-वार निर्धारित नहीं नहीं हैं।  


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement