Advertisement

Advertisement

अच्छी खबर:-भामाशाह रोजगार सृजन योजना के लक्ष्य प्राप्ति में हनुमानगढ़ पूरे राज्य में टॉप पर


हनुमानगढ़। जिला उद्योग केन्द्र के जरिए संचालित की जा रही भामाशाह रोजगार सृजन योजना के अंतर्गत आवंटित लक्ष्यों की उपलब्धि हासिल करने में हनुमानगढ़ जिला राज्य भर में टॉप पर रहा है। उद्योग आयुक्त  कुंजीलाल मीना ने सभी जिला उद्योग केन्द्र महाप्रबंधकों को लिखे गए पत्र में लिखा है कि हनुमानगढ़, बांसवाड़ा, जालौर, बारां व बूंदी को छोड़कर सभी जिला उद्योग केन्द्रों की उपलब्धि आवंटित लक्ष्यों से कम है। बाड़मेर की उपलब्धि मात्र 1 फीसदी रही है

 जबकि संभाग के बीकानेर जिले की उपलब्धि भी 20 से 40 फीसदी के मध्य रही है जबकि जिला उद्योग केन्द्र हनुमानगढ़ की उपलब्धि 106 फीसदी के साथ पूरे राज्य में टॉप पर रही है।  मीना ने पांच जिलों को छोड़कर सभी जिलों में योजना को लेकर सुधार की आवश्यकता बताते हुए आवंटित लक्ष्यों को समयबद्द प्राप्ति सुनिश्चित नहीं करने पर संबंधित जिलों के महाप्रबंधक को व्यक्तिश उत्तरदायी होने की चेतावनी भी दी है।  

जिला उद्योग केन्द्र हनुमानगढ़ के महाप्रबंधक हरीश मित्तल ने बताया कि भामाशाह रोजगार सृजन योजना के अंतर्गत  हनुमानगढ़ को वर्ष 2017-18 में कुल  265 का लक्ष्य दिया गया था जिसके अंतर्गत जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित के निर्देशन में कार्य करते हुए 2 फरवरी 2018 तक आवंटित लक्ष्य से 48 अधिक की प्राप्ति करते हुए कुल 281 की उपलब्धि रही है यानि उपलब्धि 106 फीसदी रही जो राज्य भर में सर्वाधिक है। जबकि बांसवाड़ा 101 फीसदी उपलब्धि के साथ दूसरे स्थान पर और बारां 96 फीसदी उपलब्धि के साथ तीसरे स्थान पर है। बाड़मेर की उपलब्धि मात्र 1 फीसदी रही है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement