Advertisement

Advertisement

राजस्थान के सांसदों ने समावेशी विकास और सभी वगोर्ं के हितों के लिए समर्पित बजट पेश करने के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी


जयपुर। राजस्थान के सांसदों ने समावेशी विकास और सभी वगोर्ं के हितों के लिए समर्पित बजट पेश करने के लिए मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे को बधाई दी है।






सांसद श्री दुष्यंत सिंह, श्री ओम बिरला,श्री चन्द्र प्रकाश जोशी, कर्नल सोना राम, श्री राम चरण बोहरा, श्री मनोज राजोरिया,श्री बहादुर सिंह कोली, श्री अर्जुन लाल मीणा, श्री हरिओम सिंह राठौड़, श्री हरीश चंद्र मीना, श्री निहालचंद, श्री सुखवीर सिंह जौनपुरिया, स्वामी श्री सुमेधानन्द सरस्वती, श्रीमती संतोष अहलावत,श्री सुभाष बहेड़िया, श्री मानशंकर निनामा, श्री देवजी पटेल, श्री राहुल कस्वां के साथ ही राज्यसभा के सांसद श्री नारायण लाल पंचारिया, श्री भूपेन्द्र यादव, श्री ओम प्रकाश माथुर, श्री रामनारायण डूडी, श्री हर्षवर्धन सिंह डूंगरपुर, श्री रामकुमार वर्मा के साथ ही केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल राज्य के सांसदों श्री विजय गोयल, श्री अर्जुन राम मेघवाल, श्री राज्यवद्र्धन सिहं राठौड़, श्री पी.पी. चौधरी और श्री सी.आर. चौधरी, श्री के.जे.अल्फोंस और श्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री श्रीमती राजे को बधाई दी और बजट में  किसानों और गरीबों के हितों का संरक्षण देने वाली घोषणाओं के लिए उनकी सराहना की है।







सांसदों ने बजट में किसानों के आउटस्टैंडिंग अल्प कालीन फसल ऋण में से  50 हजार रु तक के कर्जे को माफ करने और राजस्थान राज्य कृषक ऋण राहत आयोग के गठन की घोषणा का स्वागत किया है। साथ ही 77 हजार शिक्षकों सहित अन्य विभागों में भी भर्ती की घोषणा करने के लिए उनकी सराहना की है। इसी प्रकार आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं व आशा सहयोगिनियों के मानदेय में बढ़ोतरी की घोषणा का भी स्वागत किया है।





सांसदों ने डी एल सी दरों में 10 प्रतिशत की कटौती, हर जिला मुख्यालय पर नंदी गो शाला,रोड़वेज बसों में 80 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों के लिए मुफ्त यात्रा, प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 100 हैण्डपम्प का निर्माण करवाने  के साथ ही पत्रकारों के लिए की गई घोषणाओं पर खुशी जाहिर की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement