Advertisement

Advertisement

5 प्रतिशत सुपरविजन चार्ज लेकर विद्युत विभाग लाइन शिफि्टिंग के लिए तैयार - ऊर्जा राज्य मंत्री


जयपुर। ऊर्जा राज्य मंत्री श्री पुष्पेन्द्र सिंह ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि ब्यावर शहर में शहरी गौरव पथ के निर्माण के लिए विद्युत लाइन की शिफ्टिंग का कार्य सार्वजनिक निर्माण विभाग अथवा नगर परिषद् द्वारा टेण्डर निकालकर करवाए जाने की स्थिति में विद्युत विभाग 5 प्रतिशत सुपरविजन चार्ज पर यह कार्य करवाने को तैयार है। 





श्री सिंह ने शून्य काल में इस सम्बन्ध में उठाए गए मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए कहा कि विभाग ने इन लाइनों की शिफि्टिंग पर आने वाले खर्च को शामिल ही नहीं किया है, लेकिन इसके बावजूद नई लाइन डालने पर 1 करोड़ 29 लाख रुपए व्यय संभावित है। शहरी गौरव पथ के निर्माण की कुल लागत 2 करोड़ 50 लाख रुपए आती है। ऎसे में केवल बिजली की लाइन की शिफ्टिंग पर 1 करोड़ 29 लाख के संभावित व्यय को देखते हुए अब निर्णय नगरीय निकाय को लेना है।





इस निर्णय के नहीं होने के कारण अभी तक सड़क से पुराने विद्युत खम्भे हटाए नहीं जा सके हैं। श्री सिंह ने कहा कि विद्युत लाइनें शिफ्ट करने का यह कार्य अगर सार्वजनिक निर्माण विभाग अथवा नगर परिषद् स्वयं द्वारा टेण्डर निकालकर किया जाए तो विभाग केवल 5 प्रतिशत सुपरविजन चार्ज लेकर यह कार्य करवाने के लिए तैयार है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement