Advertisement

Advertisement

मॉल में आगजनी, 13 बच्चों सहित 64 लोगों की मौत


वर्ल्ड। रूस के औद्योगिक शहर केमेरोवो के एक शॉपिंग सेंटर में रविवार को लगी आग में जान गंवाने वाले 13 बच्चों की पहचान कर ली गई है। स्वास्थ्य मंत्री वेरोनिका स्क्वोर्तोस्वा ने यह जानकारी दी। रविवार को विंटर चेरी शॉपिंग मॉल में लगी आग में कुल 64 लोग मारे गए।

 आग मॉल की चौथी मंजिल से शुरू हुई और करीब 1,500 वर्ग मीटर के हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया।मंत्री के हवाले से कहा,आग हादसे में मारे गए 13 बच्चों के शवों की पहचान कर ली गई है। वेरोनिका स्क्वोर्तोस्वा ने कहा कि विशेषज्ञों ने शॉपिंग सेंटर में लगी आग में मारे गए लोगों की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा,मॉस्को से फॉरेंसिक विशेषज्ञों की टीम पहुंच गई है और डीएनए टेस्ट का काम शुरू हो गया है।

’’वेरोनिका स्क्वोर्तोस्वा ने कहा कि 25 शवों की पहचान की जा चुकी है और इन्हें उनके रिश्तेदारों को सौंप दिया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार आग में कुल 60 लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद केमेरोवो में मंगलवार से तीन दिन का शोक रखा जाएगा।

अखबार के मुताबिक,इसी बीच शहर के दमकल विभाग के प्रमुख सर्गेई योकोव्लेव ने कहा कि आग ज्वलनशील थर्मल इंसुलेशन के जरिए लगी थी,जिसके कारण आग बुझाने में काफी जटिलता का सामना करना पड़ा। रूसी जांच समिति ने मामले की आपराधिक जांच शुरू कर दी है और मामले में पांच संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement