Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India तंजानिया: विक्‍टोरिया झील में नौका डूबी, 44 लोगों की मौत - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 21 September 2018

तंजानिया: विक्‍टोरिया झील में नौका डूबी, 44 लोगों की मौत



डोडोमा(जी.एन.एस) तंजानिया की विक्‍टोरिया झील में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। एक नौका के पलटने से कम से कम 44 लोगों की जान चली गई। इस नौका में सैकड़ों लोग सवार थे। हादसे के वक्‍त नाव में कितने लोग सवार थे, ये बता पाना बेहद मुश्किल है क्‍योंकि निर्धारित क्षमता से ज्‍यादा लोगों को ले जाया जा रहा था। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है जब नौका डूबी, तब उसमें 400 से 500 लोग सवार रहे होंगे।


नौका डूबने के बाद लोगों को झील से निकालने के लिए जो बचाव अभियान चलाया गया, उसमें 37 लोगों को पानी से बाहर निकाला गया। लेकिन अंधेरा होने के बाद बचाव अभियान में बाधा आई। हालांकि रीजनल कमिशनर जॉन मोंगेला ने बताया कि बचाव अभियान सुबह फिर शुरू किया जाएगा।



पूर्वी अफ्रीकी देश में नाव दुर्घटनाएं आम बात हैं, जहां घाट अक्सर अतिसंवेदनशील और असुरक्षित होते हैं। 2011 में हिंद महासागर में ज़ांज़ीबार द्वीप के करीब एक जहाज डूब गया था, इस दुर्घटना में लगभग 200 लोगों की मौत हो गई थी।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे