Advertisement

Advertisement

ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने किया सूरतगढ़ थर्मल पावर प्लांट का अवलोकन, अधिकारियों को दिए उत्पादन बढ़ाने के निर्देश

 

विद्युत समस्याओं के समाधान के लिए मिशन मोड में काम कर रही है राजस्थान सरकार: ऊर्जा मंत्री


-ऊर्जा मंत्री श्री हीरालाल नागर ने किया सूरतगढ़ थर्मल पावर प्लांट का अवलोकन, अधिकारियों को दिए उत्पादन बढ़ाने के निर्देश


श्रीगंगानगर,। ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कहा है कि राजस्थान सरकार आमजन को नियमित विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करवाने के लिए संकल्पबद्ध है। इसी क्रम में विद्युत समस्याओं के समाधान के लिए सरकार मिशन मोड में काम कर रही है। श्री नागर ने यह बात गुरुवार शाम को सूरतगढ़ थर्मल पावर प्लांट अवलोकन करने के बाद कही।

पावर प्लांट का अवलोकन करने के दौरान चीफ इंजीनियर टीआर सोनी सहित अभियंताओं ने श्री नागर को विद्युत परियोजना की गतिविधियों से अवगत करवाया। इस दौरान श्री नागर ने कहा कि विद्युत समस्याओं के समाधान के लिए राज्य सरकार मिशन मोड में काम कर रही है। वे स्वयं लगातार विद्युत परियोजनाओं का दौरा कर अधिकारियों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों से फीडबैक ले रहे हैं। इसी फीडबैक के आधार पर समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा। 

थर्मल अधिकारियों को विद्युत उत्पादन बढ़ाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान में जितना उत्पादन हो रहा है, उसे बढ़ाया जाए। कोई कमी या समस्या है तो अधिकारी बताएं ताकि समाधान किया जा सके और पावर प्लांट को पूरी क्षमता के साथ चलाया जा सके। उन्होंने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने जिन समस्याओं की जानकारी दी है, उन्हें समाधान के लिए चिन्हित किया गया है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में विद्युत उत्पादन के साथ-साथ प्रसारण और वितरण को भी बेहतर बनाने के लिए प्रयास जारी हैं। जोधपुर, जैसलमेर और बाड़मेर सहित अन्य क्षेत्रों में संचालित विद्युत परियोजनाओं का उल्लेख करते हुए श्री नागर ने कहा कि ऊर्जा के क्षेत्र में सतत विकास और नियमित आपूर्ति के लिए राज्य सरकार प्रयासरत है ताकि आगामी वर्षों में उपभोक्ताओं को किसी तरह की परेशानी नहीं आए।

इस दौरान थर्मल पावर प्लांट के चीफ इंजीनियर, अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री आरके शर्मा, उप मुख्य अभियंता श्री बीएल वर्मा, डिस्कॉम एसई श्री लाभ सिंह मान सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement