Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India कमजोर रुपए के बाद भी October में RBI के दरें बढ़ाने की संभावना कम - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 22 September 2018

कमजोर रुपए के बाद भी October में RBI के दरें बढ़ाने की संभावना कम


नई दिल्ली(जी.एन.एस) वित्तीय सेवा एवं सलाह देने वाली जापान की कंपनी नोमुरा ने शुक्रवार को कहा कि रुपए की नरमी से ब्याज दर में वृद्धि के लिए पर्याप्त कारण नहीं मिलते हैं। उसने कहा कि रिजर्व बैंक अगले महीने की नीतिगत समीक्षा बैठक में दरों को यथावत रख सकता है। 
नोमुरा ने कहा, ‘‘रिजर्व बैंक की मुद्रास्फीति को नियंत्रित रखने की जिम्मेदारी के कारण रुपए की गिरावट दरें बढ़ाने का पर्याप्त कारण नहीं है।’’ उसने कहा कि अगस्त महीने में मुद्रास्फीति के आंकड़े भी आश्चर्यचकित करते हुए नरम हुए। उपभोक्ता मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति अगस्त महीने में जुलाई के 4.2 फीसदी से कम होकर 3.7 फीसदी पर आ गई।

नोमुरा के अर्थशास्त्रियों ने रिजर्व बैंक द्वारा दरें यथावत रखने की 60 फीसदी संभावनाएं जतायी है। हालांकि उनका कहना है कि नरम रुपया तथा कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर दरें बढ़ाने की संभावना को कोई भी पूरी तरह से खारिज नहीं कर सकता है।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे