Advertisement

Advertisement

धार्मिक आयोजनों का राजनैतिक उपयोग न होः- जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीगंगानगर



  • पहली बार बनेगें महिला बूथ
  • आदर्श आचार संहिता की कड़ाई से हो पालना


श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी ज्ञानाराम ने कहा कि आचार संहिता प्रकोष्ठ के साथ-साथ सभी रिटर्निंग अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रखें कि जिले में कही भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो, आचार संहिता की कड़ाई से पालना होनी चाहिए। जहां कही से भी आचार संहिता से संबंधित सूचना या शिकायत मिलती है तत्काल प्रभावी कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।
जिला कलक्टर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभा हॉल में चुनाव से संबंधित की जा रही तैयारियों की बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में धार्मिक पर्व आने वाले है। रिटर्निंग अधिकारी इस बात का ध्यान रखें कि धार्मिक आयोजनों का राजनैतिक उपयोग न हो। उन्होंने कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में कोई भी राजनैतिक गतिविधि हो, उसकी विडियोग्राफी करवाई जाये।
होर्डिंग्स व सभा स्थल का हो चयन
जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले के रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रा में विकास अधिकारियों से ग्रामीण क्षेत्रा में तथा अधिशाषी अधिकारियों से नगरपालिका क्षेत्रा में राजनैतिक दलों व उम्मीदवारों द्वारा लगाये जाने वाले होर्डिंग्स के स्थान चिन्हित करवा लेवें। इसके अलावा जनसभाओं के लिये सभा स्थलों का भी निर्धारण कर लिया जाये। इस बात का ध्यान रखा जाये कि बिना अनुमति के कोई होर्डिग्स न लगे व जनसभा न हो। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement