Advertisement

Advertisement

नशा कोढ़ के समान है- पुलिस उपअधीक्षक मोहम्मद अयूब खान


श्रीगंगानगर। जिला पुलिस अधीक्षक योगेश यादव के निर्देशानुसार जिला पुलिस प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य एवम शिक्षा विभाग के सहयोग से जिला स्तर पर चलाये जा रहे नशा मुक्ति अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय फुसेवाला श्रीगंगानगर में नशा मुक्ति जन जागृति कार्यशाला का आयोजन पुलिस थाना केसरीसिंहपुर के सहयोग से किया गया।
कार्यक्रम में सी.ओ. श्रीकरनपुर पुलिस उपअधीक्षक मोहम्मद अयूब खान ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि नशा कोढ़ के समान है, नशा करनें वाला स्वयं तो दुःख पाता ही है, साथ में अन्य लोगो को भी परेशान करता है, नशा करके व्यक्ति अपराध कर बेठता है जिसके फलस्वरूप अपना जीवन जेल की सलाखों के पीछे बिताने को मजबुर हो जाता है। पुलिस द्वारा चलाये जा रहे नशा मुक्ति अभियान में सभी को जुड़कर समाज में फैले नशे को मिटाने में अपना सहयोग देना चाहिए।
कार्यक्रम में नशा मुक्ति विशेषज्ञ डॉ.रविकान्त गोयल ने मुख्य वक्ता के रूप में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि नशे की एक लत व्यक्ति को बर्बाद कर देती है, नशा छोड़ना संभव है, उचित ईलाज से नशे की किसी भी लत को बिना किसी तकलीफ के छोड़ा जा सकता है. डॉ गोयल ने नशा छोड़ने, नशा छुडवाने व् समाज को नशा मुक्त करने के उपायों की जानकारी देते हुए सभी को नशा न करने की शपथ दिलवाई।
इस अवसर पर पीएलवी इन्द्रमोहन सिंह जुनेजा ने विद्यार्थियों को नशे की बुराईयों से अवगत करवाकर नशे से दूर रहने हेतु प्रेरित किया. सामाजिक कार्यकर्ता बनवारी लाल शर्मा ने कविता पाठ के माध्यम से नशा मुक्ति का सन्देश दिया।
इस अवसर पर पुलिस थाना केसरीसिंहपुर के कार्यवाहक थाना अधिकारी एस.आई.जीतराम, सरपंच चन्द्रभान ने भी अपने विचार रखे। विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य रामेश्वरलाल ने विद्यार्थियों को नशों से दूर रहने की प्रेरणा दी. कार्यक्रम में जगतार सिंह शारीरिक शिक्षक, अमृतपाल सिंह, हरविन्द्र सिंह सहित अनेक ग्रामीण लोगो ने भाग लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement