Advertisement

Advertisement

शत-प्रतिशत मतदान के लिये जिले भर के लिये अनेक कार्यक्रम


मतदाताओं को स्वीप के माध्यम से किया जा रहा है जागरूक

श्रीगंगानगर। विधानसभा आम चुनाव 2018 के दौरान अधिकतम मतदान हो, इसको लेकर निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार आम मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।
स्वीप नोडल अधिकारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी चिन्मयी गोपाल ने बताया कि महिला बाल विकास विभाग की आंगनबाडी कार्यकर्ताओं ने ग्रामीण क्षेत्रा में मतदाता जागरूकता के लिये रैली आयोजित की। रैली कुम्हार धर्मशाला से होते हुए ग्रामीण क्षेत्रा तक पहुंची। मतदाता जागरूकता के लिये राजकीय माध्यमिक विद्यालय कीकरवाली जोहड़ी में विधार्थियों ने विशाल रैली निकाल कर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। रैली गांव के विभिन्न गलियों से होते हुए विधालय प्रांगण पहुंची। विधार्थियों ने युवा हो तुम देश की शान,जागो उठो करो मतदान, के नारे लिखे तख्तियां ले रखी थी। इसी प्रकार महावीर इंटरनेशनल कृषि महाविधालय घडसाना में मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किये गये। इसी प्रकार करणपुर विधानसभा क्षेत्रा में भी मतदाता जागरूकता के अनेक कार्यक्रम आयोजित हुए। महिला बाल विकास विभाग द्वारा पुरानी आबादी में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।
अटल सेवा केन्द्र भगवानगढ़  में भी छात्राओं ने मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम प्रस्तुत किये। स्वीप प्रकोष्ठ अनूपगढ़ द्वारा भी हस्ताक्षर अभियान चलाया गया, जिसमें सैकड़ों नागरिकों ने मतदाता जागरूकता के लिये हस्ताक्षर किये। सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग द्वारा भी छात्रावासों में मतदाता जागरूकता के लिये रंगोली इत्यादि के कार्यक्रम आयोजित किये। राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय ठाकरी में भी पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
दशहरा के कार्यक्रम में घूमेगा प्रचार रथ
गंगानगर विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी सौरभ स्वामी ने बताया कि श्रीगंगानगर शहर में दशहरा पर्व के आयोजन में भारी संख्या में नागरिक भाग लेते है। इसके लिये दशहरा स्थल पर मतदाता जागरूकता एवं ईवीएम व वीवीपेट की जानकारी के लिये प्रचार रथ आमजन को जानकारी देगा, वही पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दो कार्यक्रम मतदाताओं को जागरूक करने के उदद्ेश्य से प्रस्तुत किये जायेगें। दशहरा मेला स्थल पर ईवीएम व वीवीपेट की जानकारी दी जायेगी।
श्री स्वामी ने बताया कि गुरूवार को भी ईवीएम व वीवीपेट की जानकारी बस स्टेण्ड रेलवे स्टेशन व कुम्हार धर्मशाला में दी गई। इन सार्वजनिक स्थलों पर अनेक नागरिकों, युवाओं तथा नव मतदाताओं को वीवीपेट के बारे में बताया गया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement