Advertisement

Advertisement

शाह ने हुंकारा कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी की विजय की नींव बने


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर और बिलासपुर संभाग के बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया और कार्यकर्ताओं से पुनः राज्य में दो तिहाई से अधिक बहुमत के साथ भाजपा की रमण सिंह सरकार बनाने का आह्वान करते हुए छत्तीसगढ़ की अनदेखी करने के लिए कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी पर हमला किया। शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी नेताओं के आधार पर नहीं बल्कि बूथ कार्यकर्ताओं, संगठन की शक्ति और विचारधारा के आधार पर चुनाव जीतती है।

उन्होंने कहा कि हमारी हर विजय के मूल में पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम की पराकाष्ठा निहित है। उन्होंने कहा कि यह केवल भारतीय जनता पार्टी में ही संभव है कि एक बूथ कार्यकर्ता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है और एक गरीब घर में जन्म लेने वाला व्यक्ति भी देश का प्रधानमंत्री। उन्होंने कहा कि राजमाता विजयाराजे सिंधिया और श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जी ने छत्तीसगढ़ में संगठन की नींव रखने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि हम राजमाता को शत शत नमन करते हुए इस वर्ष को राजमाता जी के जन्मशताब्दी वर्ष के रूप में मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की भी जयंती है जिनके नेतृत्व में कांग्रेस के द्वारा थोपे गए आपातकाल के खिलाफ देश में लोकतंत्र को बचाने की जंग लड़ी गई थी। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि छत्तीसगढ़ का चुनाव केवल राज्य का चुनाव नहीं है बल्कि यह पश्चिम बंगाल, केरल और अन्य राज्यों में पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के बलिदान और त्याग का चुनाव है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में विजय इतनी प्रचंड होनी चाहिए जो 2019 के लोक सभा चुनाव में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की भव्य विजय की नींव बने। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की 65 से अधिक सीटों पर विजय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आन्ध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिल नाडु और केरल में पार्टी की सरकार बनाने का नींव डालने वाला चुनाव है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गाँधी छत्तीसगढ़ में नकली और फर्जी सीडी बनाकर महिलाओं को शर्मसार करने वाले लोगों के नेतृत्व में चुनाव लड़ने जा रहे हैं, यह कांग्रेस पार्टी की ओछी मानसिकता को दर्शाने के लिए काफी है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की माताएं-बहनें कांग्रेस की इस गंदी राजनीति का करारा जवाब देगी। उन्होंने कहा कि जनता से वोट मांगने के पहले राहुल गाँधी यह स्पष्ट करें कि कांग्रेस पार्टी किसके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ने जा रही है? उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास न तो नेता है, न नीयत, न नेतृत्व और न ही कोई सिद्धांत।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व स्पष्ट है, हम छत्तीसगढ़ को विकास के पथ पर अग्रसर करने वाले मुख्यमंत्री श्री रमण सिंह जी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने भी छत्तीसगढ़ के विकास के लिए कई योजनाओं को अंतिम रूप दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने भी वनवासी बंधुओं के कल्याण के लिए वन धन, जन धन और गोबर धन योजना की शुरुआत की है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री खनिज कल्याण क्षेत्र योजना की शुरुआत की गई है जिसके तहत आदिवासी क्षेत्र में खनिज से होने वाले आय का एक हिस्सा उस क्षेत्र के विकास के लिए खर्च किया जाएगा। इस योजना के तहत आदिवासी कल्याण के लिए 18 हजार करोड़ रुपये की राशि आवंटित की गई है। साथ ही, 115 पिछड़े व आदिवासी जिलों के लिए विकास की नई योजना बनाई गई है ताकि विकास में पिछड़े इन जिलों को मुख्यधारा में लाया जा सके। उन्होंने कहा कि 184 एकलव्य मॉडल स्कूलों की स्थापना कर वनवासी छात्रों के लिए शिक्षा के नए द्वार खोले गए हैं।

वनबंधु कल्याण योजना के तहत जनजाति ब्लॉक के लिए 10 करोड़ रुपये अतिरिक्त आवंटित किये गए हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय बांस मिशन को लागू कर आदिवासियों को लाभ पहुंचाया गया है ताकि उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाया जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement