Advertisement

Advertisement

सीएम रुपानी से हुई नितीश कुमार की बात, प्रदीप जाडेजाने ली सुरक्षा की जिम्मेदारी


गांधीनगर(जी.एन.एस) १४ मास की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म घटना के बाद पूरा गुजरात घुस्साया है। गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हुए हमले की घटनाओं के बाद घर वापस लौट रहे उत्तर भारतीयों को लेकर हालात गंभीर हो चले हैं। सरकार उत्तर भारतीयों के पलायन को लेकर चिंता में है लेकिन दुष्कर्म को लेकर नहीं है। रुपानी सरकार दुष्कर्म को लेकर अभी तक कोई रुख स्पस्ट नहीं किया है। और कई लोग इस गुजरात हिंसा को राजनीतिक रूप देने में जुटे हुए है। गुजरात हिंसा को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात सीएम विजय रूपाणी से बात की। गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप जडेजा भी ऐसे मामलों पर सरकार का पक्ष रखने सामने आए। उन्होंने कहा कि कुछ लोग जो चुनावों में जीत नहीं पाए हैं, वह हिंसा फैलाने का काम कर रहे हैं।
उत्तर भारतीयों के हमलों के डर से घर वापस लौटने के मामले को गंभीरता से लेते हुए बिहार सीएम नीतीश कुमार से गुजरात के मुख्यमंत्री से बात की। नीतीश कुमार ने कहा, मैंने कल (रविवार) गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से बात की। हम उनसे संपर्क में हैं और वह हालात पर नजर रख रहे हैं। जिन्होंने हमले किए हैं उन्हें सजा मिलनी चाहिए और किसी तरह का भेदभाव नहीं होना चाहिए।
गुजरात के गृहमंत्री प्रदीप जडेजा ने गुजरात सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि मामले पर सरकार गंभीर है और गिरफ्तार लोगों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा, मामले में 450 से ज्यादा लोग गिरफ्तार किए गए हैं। राज्य के डीजीपी खुद स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और एसपी, डीएम के साथ तालमेल बनाए हुए हैं। साथ ही पुलिस भी लगाई गई है। गुजरात के लोगों ने जिनको नकारा है, वह किसी भी हद तक जा सकते हैं।

राज्य के गृहमंत्री ने राज्य छोड़कर जा रहे उत्तर भारतीयों से भी भरोसा रखने की अपील की। उन्होंने कहा, हम हालात पर नजर रख रहे हैं और राज्य के हर जिले में एसपी इसपर नजर रख रहे हैं। हमारा कमिटमेंट है कि गुजरात के अंदर इस तरह के कोई हमले नहीं होने देंगे। आप गुजरात मत छोड़िए। गुजरात में आपकी सुरक्षा हमारा जिम्मा है, वह हम आपको हर हालात में मुहैया कराएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement