Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India IND vs WI 2nd Test: लंच तक भारत 80/1, पृथ्वी और पुजारा क्रीज पर - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 13 October 2018

IND vs WI 2nd Test: लंच तक भारत 80/1, पृथ्वी और पुजारा क्रीज पर


हैदराबाद(जी.एन.एस) भारत और विंडीज के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज की टीम ने पहली पारी में 311 रनों पर ऑलआउट हो गई। जबकि टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में एक विकेट गंवाए 80 रन बना लिए हैं. पृथ्वी शॉ (50 रन) और पुजारा (9 रन) क्रीज पर हैं उमेश यादव ने घातक गेंदबाजी करते हुए विंडीज की पहली पारी को 311 रनों पर समेट दिया. उमेश यादव ने 6 विकेट झटके। विंडीज के लिए रोस्टन चेस ने सबसे ज्यादा 106 रन बनाए। 

वेस्टइंडीज की हालत एक समय खराब थी लेकिन रोस्टन चेस और कप्तान जेसन होल्डर ने टीम को संभाल लिया। होल्डर ने चेस का बखूबी साथ दिया और उनके साथ सातवें विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की. होल्डर ने अपनी 52 रनों की जुझारु पारी में 92 गेंदें खेलीं और छह चौके लगाए. इन दोनों के अलावा शाई होप ने 36 और शेन डॉवरिच ने 30 रनों का योगदान दिया।

उससे पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाजों क्रेग ब्रेथवेट और केरोन पावेल ने सधी हुई शुरुआत की थी। लेकिन 12वें ओवर में अश्विन की एक बेहतरीन गेंद पर पावेल रविंद्र जडेजा को कैच थमा बैठे। पावेल ने 30 गेंदों में चार चौकों की मदद से 22 रन बनाए। ब्रेथवेट ने इसके बाद शाई होप के साथ मिलकर इंडीज की पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन 23वें ओवर में वह भी कुलदीप यादव की फिरकी में फंसकर पगबाधा आऊट हो गए। ब्रेथवेट ने 68 गेंदों में दो चौकों की मदद से 14 रन बनाए।
source Report Exclusive
हिटमेयर भी अलग टच में नजर आ रहे थे, लेकिन कुलदीप यादव ने यहां भी अपना जादू चलाते हुए उन्हें महज 12 रन पर पगबाधा आऊट करार दिया। वहीं, सधी पारी खेल रहे शाई होप भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। इसके बाद कुलदीप ने सुनील एम्ब्रिस को 18 रनों पर जडेजा के हाथों कैच करवा अपना तीसरा तो इंडीज का पांचवां विकेट झटका। इसके बाद शेन को उमेश यादव ने 30 रनों पर पगबाधा आउट कर वेस्टइंडीज को छठा झटका दिया।

82 रनों पर छठा विकेट गंवाने के बाद क्रीज पर आए वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने रोस्टन चेज का बखूबी साथ दिया। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 104 रन जोड़े। दिन की समाप्ति तक रोस्टन 98 तो देवेंद्र बिशू 2 रन पर खेल रहे थे। वहीं, भारत की ओर से उमेश यादव और कुलदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों ने तीन-तीन विकेट झटके। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी एक विकेट निकालने में सफल रहे।
source Report Exclusive

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे