Advertisement

Advertisement

डीजल और पेट्रोल के दामों में वृद्धि लगातार जारी!


तेल की कीमतों में सरकार द्वारा दी गई राहत के बाद अब दाम फिर बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को लगातार चौथे दिन तेल का महंगा होना जारी रहा। मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 23 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 82.26 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई। वहीं डीजल 29 पैसे बढ़कर 74.11 रुपये पर जा पहुंचा है। केंद्र सरकार ने गुरुवार को तेल की कीमतों में 2.50 रुपये तक की राहत का ऐलान किया था, जिसके बाद कई राज्यों ने भी अपनी ओर से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी का ऐलान किया था।
source Report Exclusive
केंद्र और राज्यों के इस फैसले के बाद देशभर में तेल की कीमतों में न्यूनतम 2.50 रुपये और अधिकतम 5 रुपये तक की गिरावट दर्ज की गई थी। इसके अगले दिन शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी। फिर शनिवार और रविवार को दाम फिर बढ़ गए थे। दिल्ली के साथ ही मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है। मुंबई में पेट्रोल अब 87 रुपये के पार पहुंच गया है।

बता दें कि सोमवार को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल की कीमत में 0.21 पैसे और डीजल की कीमतों में 0.29 पैसे तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई। बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की कीमत दिल्ली में 82.03 और मुंबई में 87.50 रुपये प्रति लीटर हो गई। मंगलवार को एक बार फिर दाम बढ़ गए। लगातार चौथे दिन दिल्ली और मुंबई में लोगों को पेट्रोल और डीजल के लिए जेबें और ढीली करनी पड़ी। दिल्ली में जहां अब पेट्रोल की कीमत 82.26 और डीजल 74.11 रुपये है, वहीं मुंबई में पेट्रोल 23 पैसे बढ़कर 87 रुपये 73 पैसे पर जा पहुंचा है। मुंबई में डीजल 31 पैसे बढ़कर 77.68 रुपये पर है।
source Report Exclusive

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement