Advertisement

Advertisement

सहायक व्यय पर्यवेक्षक को हटाया, मुख्यालय किया अनूपगढ़


व्यय पर्यवेक्षकों ने जिला निर्वाचन अधिकारी से की चर्चा
सहायक व्यय पर्यवेक्षक को हटाया, मुख्यालय किया अनूपगढ़
निर्वाचन आयोग को रिपोर्ट प्रस्तुत की जायेगी
चुनाव के महत्वपूर्ण कार्य में कोताही बर्दास्त नही होगी
श्रीगंगानगर। भारत निर्वाचन आयोग ने विधानसभा आम चुनाव 2018 के दौरान श्रीगंगानगर जिले में लगाये गये व्यय पर्यवेक्षक बलविन्दर कौर तथा नरेश शाका ने बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी ज्ञानाराम के साथ चुनाव कार्यों पर चर्चा की तथा विभिन्न प्रकोष्ठों द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी। व्यय पर्यवेक्षक बलविन्दर कौर ने बताया कि भारतीय खाद्य निगम के कार्मिक अमित निगम को सहायक व्यय पर्यवेक्षक लगाया गया था, लेकिन कार्यों में लापरवाही देखने को मिली तथा दिये गये उतरदायित्वों पर संबंधित कार्मिक गंभीर नही था।
जिला कलक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी ज्ञानाराम ने बताया कि कार्मिक अमित का मुख्यालय अनूपगढ कर दिया गया है तथा संबंधित कार्मिक के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही के लिये निर्वाचन आयोग को रिपोर्ट कर दी गई है। उन्होंने कहा कि चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नही होगी तथा संबंधित अधिकारी व कर्मचारी को अपनी लापरवाही का खामियाना भुगतना पडेगा। चुनाव कार्य में जिस कार्मिक को जो उतरदायित्व सौंपे गये है, उनका भली प्रकार से निर्वह्न होना चाहिए। चुनाव में हर कार्य एक निर्धारित समय में करना होता है। चुनाव के दौरान लम्बित या टालमटोल की गुंजाईश नही होती।
बैठक के दौरान व्यय पर्यवेक्षक ने खर्च के लिहाज से संवेदनशील क्षेत्र व पौकेट पर चर्चा की तथा आवश्यक सर्तकता बरतने व चौकसी बढ़ाने पर बल दिया गया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement