Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India उम्मीदवार के हर खर्चे को शामिल किया जायेः- व्यय पर्यवेक्षक प्रथम - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 26 November 2018

उम्मीदवार के हर खर्चे को शामिल किया जायेः- व्यय पर्यवेक्षक प्रथम


श्रीगंगानगर। विधानसभा आम चुनाव 2018 के दौरान भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लगाये गये व्यय पर्यवेक्षक प्रथम बलविन्दर कौर ने कहा कि चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से किये जा रहे खर्च का सही-सही आंकलन किया जाकर उनके खर्च को शेडो रजिस्टर में जोडा जाये।
श्रीमती कौर सोमवार को जिला परिषद सभाहॉल में लेखादल सहित अन्य प्रकोष्ठों की बैठक में आवश्यक निर्देश दे रही थी। उन्होंने कहा कि श्रीगंगानगर व सादुलशहर में चौकसी के लिये वीएसटी की अतिरिक्त टीमें लगाई जाये, जिससे प्रत्येक गतिविधि की रिकार्डिंग की जा सकें। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों द्वारा प्रचार के लिये लगाये जाने वाले होर्डिग्स की दरें भी बाजार दर के अनुसार होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस उम्मीदवार ने जितने वाहनों, रिक्शा की मंजूरी ली है, उतने वाहन ही प्रचार में लगे होने चाहिए। लगातार प्रचार वाहनों का निरीक्षण किया जाये तथा अवैध रूप से प्रचार कर रहे वाहनों को जब्त किया जाये। उन्होंने कहा कि शेडो रजिस्टर की खर्च में महत्वपूर्ण भूमिका है तथा किसी भी निरीक्षण कार्य की गोपनीयता को बनाये रखे। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भी आने वाले विज्ञापनों, ब्लक एसएमएस तथा प्रचार के लिये डिजाईन कर डाले गये पोस्टरों का खर्चा भी शामिल किया जाये।
बैठक में राजस्व अपील अधिकारी कन्हैया लाल स्वामी ने बताया कि जिले में सभी प्रकोष्ठ भली प्रकार से कार्य कर रहे है तथा 1-1 गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। लेखादल का पूरा प्रयास है कि प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से चुनाव में जहां भी खर्च किया जा रहा है, उसे शेडो रजिस्टर में शामिल किया जायेगा।
बैठक में जिला आबकारी अधिकारी अमरनाथ अग्रवाल, भूपेन्द्र सिंह, एमसीएमसी एण्ड पेड न्यूज प्रकोष्ठ से रामकुमार पुरोहित, रामपाल, नरेन्द्र बिनोचा, लेखाधिकारी प्रेम प्रकाश गोयल सहित विभिन्न प्रकोष्ठों के अधिकारी उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे