Advertisement

Advertisement

जमा शस्त्र लौटाए जाने की कार्यवाही की जावे--: जिला कलेक्टर

श्रीगंगानगर। विधानसभा आम चुनाव 2018 के दौरान आदर्श आचार संहिता के मध्यनजर जिले के शस्त्र अनुज्ञापत्राधारियों के शस्त्र अनुज्ञा पत्र पर दर्ज शस्त्रों को संबंधित पुलिस थाना/आर्म्से डीलर के पास जमा करवाए गए थे। 
जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट ज्ञानाराम ने बताया कि आदर्श आचार संहिता समाप्त हो गई है, इसलिए जिन शस्त्रा अनुज्ञा पत्रा धारको के शस्त्रा जमा किये गये थे उन्हे उनके जमा शस्त्र लौटाए जाने की कार्यवाही की जावे। उन्होने सभी आर्म्स डीलर/थानाधिकारी को निर्देशित किया कि जिले के समस्त वैध शस्त्रा अनुज्ञा पत्र धारको को चुनाव के दौरान जमा शस्त्र लौटा दिए जावें। जिन प्रकरणों में शस्त्रा अनुज्ञा पत्र नवीनीकरण नही है, उनके शस्त्रा अनुज्ञा पत्र के नवीनीकरण के पश्चात ही लौटाए जावें। 
उन्होने कहा कि विभिन्न न्यायालयों द्वारा अपराधिक प्रकरण में जमा शुदा शस्त्रा एवं निलम्बित प्रकरणों में जमा शस्त्र संबंधित न्यायालय/सक्षम प्राधिकारी से शस्त्र लौटाने के बाबत आदेश होने के बाद ही शस्त्र रीलिज किया जाना सुनिश्चित करे। इसके अलावा जिन शस्त्र अनुज्ञापत्राधारियों के नाम एक से अधिक शस्त्र अनुज्ञा पत्रा जारी है, तो उनके शस्त्रा अभी नहीं लौटाते हुए उनकी सूची पृथक से तैयार कर 3 दिवस में भिजवाने की कार्यवाही की जाए। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement