Advertisement

Advertisement

लम्बित विकास कार्यां को गति प्रदान करेंः- जिला कलेक्टर


चालू वित्तीय वर्ष के लक्ष्य शत-प्रतिशत पूर्ण करें
चुनाव आचार संहिता समाप्त हो चुकी है, विभाग निविदाएं इत्यादि जारी करें
जिला कलक्टर ने कृषि विभाग को निर्देशित किया कि जिले में कही भी यूरिया की कमी नही रहनी चाहिए।

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर ज्ञानाराम ने कहा कि चालू वित्तीय वर्ष में लगभग तीन माह का समय शेष है। विभागीय योजनाओं के लक्ष्यों की शत-प्रतिशत पूर्ति की जाये तथा लम्बित परियोजनाओं के विकास को गति प्रदान की जाये। चुनाव आचार संहिता समाप्ति के बाद निविदाएं इत्यादि जारी की जा सकती है।
जिला कलक्टर बुधवार को कलेक्ट्रेट सभा हॉल में आयोजित जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा अनाज मंडियों की ई-व्यवस्था, ग्रामीण मिशन, सौभाग्य योजना सहज हर घर बिजली व मिशन इन्द्रधनुष योजनाओं के अच्छे कार्यों के प्रस्ताव केन्द्र सरकार को प्रेषित किये जाने है। संबंधित अधिकारी तत्काल प्रस्ताव तैयार कर भिजवाने की व्यवस्था करे। केन्द्र सरकार द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने वाले जिलों को सम्मानित करेगा।
उन्होंने नगरपरिषद को निर्देशित किया कि सफाई व्यवस्था माकूल रखे तथा कचरे का नियमित उठाव करें। राजकीय चिकित्सायल परिसर में घूम रहे पशुओं को नंदीशाला में छोडने के निर्देश दिये। बिजली की व्यवस्था सामान्य बताई गई तथा बिजली चोरी में मामूली वृद्धि हुई है, जिसे रोकने के निर्देश दिये गये। बैठक में बताया गया कि जिले की तीनों नहर प्रणालियों में जल आपूर्ति सामान्य है।
जिला कलक्टर ने कहा कि ग्रामीण गौरव पथ के निर्माण के समय इस बात का ध्यान रखें कि नाली व घरों के बीच में खाली जगह न रहे। नाली घर के समीप से गुजरनी चाहिए, जिससे अतिक्रमण की संभावना खत्म हो जाती है। मार्च माह तक सभी गौरव पथ का निर्माण कार्य पूरा किया जाये। इसी प्रकार आरयूआईडीपी के कार्यों में तेजी व गुणवत्ता लाने के निर्देश दिये। जिला कलक्टर ने कृषि विभाग को निर्देशित किया कि जिले में कही भी यूरिया की कमी नही रहनी चाहिए।
बैठक में न्यास सचिव कैलाश शर्मा, सीएडी के अधीक्षण अभियंता गोपाल किशन, आरयूआईडीपी के अधीक्षण अभियंता दलीप गौड, नगरपरिषद से लाजपत, विधुत विभाग के अधीक्षण अभियंता के.के.कस्वा, सीएमएचओ डॉ. नरेश बंसल, पीएमओ डॉ. पवन सैनी सहित अधिकारी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement