Advertisement

Advertisement

एमसीएमसी एण्ड पेड न्यूज की बैठक में आये 4 प्रकरण



श्रीगंगानगर। विधानसभा आम चुनाव 2018 के दौरान गठित एमसीएमसी एण्ड पेड न्यूज से संबंधित बैठक शनिवार को जिला कलक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी  ज्ञानाराम की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में विभिन्न प्रकार के चार प्रकरणों पर चर्चा हुई।
    बैठक में राजनैतिक दल द्वारा एसएमएस के माध्यम से प्रचार करने संबंधी प्रकरण में चर्चा की गई। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार राजनैतिक दलों से संबंधित किसी भी प्रकार की स्वीकृति निर्वाचन विभाग जयपुर व निर्वाचन आयोग दिल्ली द्वारा जारी की जाती है। बैठक में निर्णय लिया गया कि उक्त प्रकरण को आवश्यक कार्यवाही के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी जयपुर को प्रेषित किया जाए।
    इसी प्रकार करणपुर विधानसभा में चुनाव लड रहे तीन उम्मीदवारों के संबंध में समाचार पत्रों में छपी खबरें सहायक पर्यवेक्षक की ओर से प्राप्त हुई थी। तीनों प्रकरणों का अवलोकन करने पर पाया गया कि उम्मीदवारों को लड्डुओं व फलों से तौलने संबंधी समाचार है, जो पेड न्यूज की श्रेणी में नही है। समिति ने निर्णय लिया कि फलों व लड्डुओं से तौलने में उम्मीदवार के भार एवं बाजार की दर के अनुसार व्यय राशि संबंधित के खर्च में शामिल करवाई जाए, इस संबंध में रिटर्निंग अधिकारी करणपुर को पत्रा भिजवाया जाएगा।
बैठक में रिटर्निंग अधिकारी गंगागनर व एसडीएम श्री सौरव स्वामी, सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी श्री रामकुमार पुरोहित, दूरदर्शन के प्रभारी श्री वी.सी. भारद्वाज, सदस्य श्री सुन्दर मिश्रा, श्री रामपाल, श्री राजेश सोलंकी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement