Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सर्तकता समिति का उद्देश्य पीड़ित को तत्काल न्याय देना हैः- जिला कलक्टर श्रीगंगानगर - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 10 January 2019

सर्तकता समिति का उद्देश्य पीड़ित को तत्काल न्याय देना हैः- जिला कलक्टर श्रीगंगानगर


श्रीगंगानगर।(सतवीर मेहरा)जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि जिला जन अभाव एवं निराकरण समिति का मुख्य उद्देश्य पीड़ित पक्ष को त्वरित न्याय देना है। इसके लिये जिस अधिकारी को जो जांच कार्य दी जाती है, वह बिना किसी देरी के पूर्ण होनी चाहिए।
जिला कलक्टर गुरूवार को विडियों कांफ्रेंसिंग हॉल में जिला जन अभियोग निराकरण एवं सर्तकता समिति की बैठक में बोल रहे थे। बैठक में शहर में अवैध रूप से चल रहे हॉस्पीटल व मैरिज पैलेस संबंधी प्रकरण में आयुक्त नगरपरिषद व सचिव नगरविकास न्यास को निर्देशित किया कि चिकित्सालयों का भू-परिर्वतन होना चाहिए। आवासीय क्षेत्रा में वाणिज्यिक गतिविधियां नही हो सकती। उन्होंने कहा कि नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाये एवं नियमों की पालना सुनिश्चित की जाये। मैरिज पैलेस व चिकित्सालयों में फायर फाईटिंग, पार्किंग इत्यादि की व्यवस्था होनी चाहिए। न्यायालय में विचाराधीन प्रकरणों की पैरवी सुनिश्चित की जाये।
नागरिक मदनलाल नैण ने लालगढ़ जाटान के वार्ड नम्बर 2 में अतिक्रमण से संबंधी शिकायत में जिला कलक्टर ने विकास अधिकारी सादुलशहर को निर्देशित किया कि आगामी 10 दिवस में अगर अतिक्रमण है, तो हटाया जाये। उन्होंने कहा कि यह प्रकरण लगभग 10 माह से लम्बित है। इतना समय नही लगना चाहिए। गांव 2केएमएम निवासी कृषण लाल ने रास्ता चालू कराने संबंधी प्रार्थना पत्रा के संबंध में तहसीलदार ने बताया कि वर्तमान में रास्ता चालू है तथा बींझबायला गांव के ओम प्रकाश ने मुरबा नम्बर 15 व 18 में नाके को आगे ले जाने संबंधी प्रकरण में अधीक्षण अभियंता को निर्देशित किया कि आगामी 25 जनवरी की पेशी के दौरान इस प्रकरण को निस्तारित करें।
सरस्वती नगर निवासी रजनी देवी के पारिवारिक पेंशन के संबंध में पीएमओ को निर्देशित किया कि नियमानुसार प्रार्थियां को पेंशन स्वीकृत करवाई जाये। ग्राम पंचायत 11 एलएनपी में खाले पर अतिक्रमण से संबंधित शिकायत के संबंध में नगरविकास न्यास से रिपोर्ट मांगी गई है। गांव मिर्जेवाला के कृष्णलाल ने छोटे काश्तकारों के हित में नके वाईज बारी करने के प्रार्थना पत्रा पर बताया गया कि अन्य किसानों की असहमति होने के कारण ऐसा किया जाना संभव नही है। आईटीआई गंगानगर के वरिष्ठ अनुदेशक हनुमान सुथार को नियमानुसार वेतन देने के निर्देश दिये। साथ ही राजकीय सेवाओं में किसी तरह की लापरवाही बरतने पर नियमानुसार विभागीय कार्यवाही भी संभव है। गांव 2 डीओ निवासी मांगीलाल ने पत्र प्रेषित कर ओबीसी बैंक द्वारा गलत रूप से राशि निकालने की शिकायत पर एलडीएम गंगानगर से पूर्ण रिपोर्ट ली गई है।
सरकार की मंशा आमजन को राहत देना है
गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड ने कहा कि सरकार की मंशा आमजन को राहत प्रदान करने की है। जो भी पीड़ित अधिकारियों के पास पहुंचते है, उन्हें होने लायक कार्य को बिना किसी देरी के करना चाहिए। कोई भी नागरिक अनावश्यक कार्यालयों के चक्कर न लगाये। उन्होंने कहा कि गरीबों को राशन पूरा मिलना चाहिए तथा पेंशन के लम्बित प्रकरण न रहे। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा का लाभ मिलना चाहिए।
बैठक में एडीएम सर्तकता गोपालराम बिरदा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह, न्यास सचिव कैलाशचंद शर्मा, सीएमएचओ डॉ. नरेश बंसल, उधोग केन्द्र की महाप्रबंधक श्रीमती मंजू नैण गोदारा, अधीक्षण अभियंता विद्युत  के.के.कस्वा, उपनिदेशक लोक सेवाएं  मुकेश बारहठ, एलडीएम जसपाल सिंह भट्टी, रायसिंहनगर   प्रधान श्रीमती इन्दु शर्मा, पीएमओ डॉ. पवने सैनी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे