Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India 20 जनवरी को बीएलओ मतदान केन्द्रो पर रहेंगे उपस्थित रविवार को होगा वोट बनाने का कार्य - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 17 January 2019

20 जनवरी को बीएलओ मतदान केन्द्रो पर रहेंगे उपस्थित रविवार को होगा वोट बनाने का कार्य


श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर एंव जिला निर्वाचन अधिकारी  शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत 20 जनवरी रविवार को जिले के सभी मतदान केन्द्रो पर बीएलओ उपस्थित रहकर मतदाता सूचि को अद्यतन करने का कार्य करेंगे।
    जिला कलक्टर नकाते ने निर्देशित किया है कि जिले की छः  विधानसभाओं के 1508 मतदान केन्द्रो पर बीएलओ प्रातः 9.30 बजे से सायः तक उपस्थित रहकर वोट बनवाने से वंचित नागरिको के वोट बनाने के फार्म भरवायेंगे। 1 जनवरी 2019 को जो 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवा एंव मतदाता सूचि से वंचित नागरिक अपना वोट बनवा सकते है जो मतदाता अपना निवास स्थान छोडकर अन्यत्रा बस गये या किसी मतदाता की मृत्यु हो गई है ऐसे मतदाताओं के नाम सूचि से हटवाने के आवेदन भी लिये जायेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों से भी आग्रह किया है कि वे अपने-अपने बूथ लेवल एजेन्ट को रविवार की विशेष बैठक में भेजे जिससे पारदर्शिता बनी रहेंगी एंव कोई भी नागरिक मतदाता सूचि से वंचित नही रहेगे। इस दिन दावे व आपतियां ली जायेगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिये है कि समस्त बीएलओ अपने-अपने मतदान केन्द्र पर मूलभूत सुविधाओं का निरीक्षण भी करेंगे। मतदान केन्द्र में दरवाजें , खिडकिया, शीशे इत्यादि ठीक हो मतदान केन्द्र में बिजली, पानी व शौचालय के साथ-साथ रैम्प की सुविधाएं देख ले अगर किसी मतदान केन्द्र पर सुविधाओं में कमी हो तो इसकी रिपोर्ट सम्बधित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी को प्रस्तुत करेंगे। 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 20 जनवरी को राजनैतिक दलों के बूथ स्तरीय अभिकर्ता दावे एवं आपतियां प्रस्तुत कर सकते है। 11 फरवरी से पूर्व दावे व आपतियों का निस्तारण किया जायेगा। 18 फरवरी से पूर्व डेटाबेस अपडेट किया जावेगा तथा 22 फरवरी 2019 को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया जायेगा। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे