Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India नुकसान की सूचना कम्पनी को किसान जरूर देंः- जिला कलक्टर - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 9 February 2019

नुकसान की सूचना कम्पनी को किसान जरूर देंः- जिला कलक्टर

वर्षा व ओलावृष्टि खराबे पर बीमा कम्पनी से बात की जिला कलक्टर ने

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते  ने किसानों से आग्रह किया है कि क्षेत्रा में हुई बारीश व ओलावृष्टि से रबी फसलों के नुकसान होने की सूचना बीमा कम्पनी एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कम्पनी लिमिटेड के दूरभाष नम्बर पर या लिखित में अधिकतम सात दिन में बैंक या कृषि अधिकारी के माध्यम से सूचित करें।
    विगत दो दिनों में श्रीगंगानगर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में हुई बारिश व ओलावृष्टि से अनूपगढ़, श्रीविजयनगर तथा रावला तहसील क्षेत्रा में रबी फसलों को नुकसान हुआ है। समस्त ऋणी कृषक तथा गैर ऋणी कृषक प्रभावित कृषकों को सलाह दी जाती है कि रबी फसलों को हुए नुकसान के संबंध में 72 घंटे के अंदर सीधे संबंधित बीमा कम्पनी एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कम्पनी लिमिटेड के टोल फ्री नम्बर 0141-2545227 पर अथवा ई मेल ातपेदण्ेंतउं/ेइपहमदमतंसण्पद पर तथा लिखित में अधिकतम सात दिवस में अपने बैंक के माध्यम से अथवा कृषि विभाग के अधिकारियों के माध्यम से सूचित करना आवश्यक है।
प्रभावित कृषक नुकसान की सूचना देते समय अपना नाम, पता, प्रभावित चक, आधार नम्बर तथा केसीसी खाते की खाता संख्या आवश्यक रूप से बीमा कम्पनी तथा संबंधित बैंक में देवें। जिला कलक्टर श्रीगंगानगर द्वारा जिले के लिये अधिकृत बीमा कम्पनी एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कम्पनी लिमिटेड के जयपुर स्थित कार्यालय के क्षेत्राय प्रबंधक से वार्ता कर ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का शीघ्र सर्वे करने के निर्देश प्रदान किये। बीमा कम्पनी के स्थानीय प्रतिनिधि श्री हनुमान चौधरी मोबाईल नम्बर 8503896806 पर भी संपर्क किया जा सकता है। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे