Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सीमांचल एक्सप्रेस हुई बेपटरी,कुछ घायल तो हुई मौत,जाने पूरा घटनाक्रम - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 3 February 2019

सीमांचल एक्सप्रेस हुई बेपटरी,कुछ घायल तो हुई मौत,जाने पूरा घटनाक्रम




पटना(जी.एन.एस) बिहार के हाजीपुर में रविवार तडक़े बड़ा रेल हादसा हो गया है। आनंद विहार-राधिकापुर सीमांचल एक्सप्रेस की नौ डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। हादसे में सात यात्रियों की मौत हो गई, जबकि बहुत यात्रियों के घायल होने की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि यह हादसा हाजीपुर-बछ़वाड़ा रेल स्टेशन के मध्य सहदोई स्टेशन के पास हुआ।

 हादसा इतना भंयकर था डिब्बे एक के ऊपर एक चढ़ गए हैं और बचाव अभियान चलाया जा रहा है। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीण की मदद की है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस दुर्घटना के सम्बंध में रेल मंत्री रेलवे बोर्ड के सदस्यों और पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) के जीएम के संपर्क में हैं। उन्होंने इस दुखद हादसे में मासूमों की जान जाने पर गहरा दुख व्यक्त किया है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।



जोगबनी से नई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल जा रही सीमांचल एक्सप्रेस ने रविवार तडक़े 3 बजकर 52 मिनट पर मेहनार रोड क्रॉस किया और लगभग 4 बजे सहदोई बुजुर्ग के पास इस ट्रैन के डिब्बे पटरी से उतर गए। इस ट्रेन में तीन स्लीपर (एस8, एस9, एस10) और एक एसी (बी3) कोच सहित नौ बोगियां पटरी से उतर गईं हैं और एक के ऊपर एक डिब्बे चढ़ते चले गए। इस हादसे के बाद चीख-पुकार जोर- शोर से मचने लगी। इसके बाद हादसे स्थल पर ग्रामीण मदद के लिए आ गए । गांव वालों ने अपने साथ लाठियां लेकर आए और लाठियों की मदद से बोगियों को सीधा करके लोगों को बचाव करने में जुट गए। रेलवे मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 9 बोगियों के उतरने के हादसे की खबर के साथ ही राहत और बचाव कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।



अडिशनल डायरेक्टर जनरल (पीआर रेलवे) स्मिता वत्स शर्मा ने बताया कि हमारी प्राथमिकता इस वक्त बचाव ऑपरेशन पर है। एनडीआरएफ की दो टीम घटनास्थल पर मौजूद हंै। रेलवे मेडिकल वैन और डॉक्टरों की टीम को भी घटनास्थल पर भेजा गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रेल हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दुर्घटना में घायल हुए लोगों को हरसंभव मदद पहुंचाने के निर्देश दे दिए हैं। सोनपुर और बरौनी से डॉक्टरों की एक टीम को फौरन वहां भेज दिया गया, साथ ही बचाव कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है। 



साथ ही बचाव सामग्री के साथ संबंधित प्रशासनिक अमला व प्रबंधन मौके पर पहुंचा है। हादसे में कई यात्री बुरी तरह घायल हुए हैं तो वहीं कुछ को मामूली चोटें आई हैं। हादसे का कारण अभी तक पता नहीं चल सका और अंधेरे के चलते बचाव कार्य में भी देरी हो गई है

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे