Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India विश्व कप में चेतेश्वर पुजारा को नंबर-4 पर खेलते देखना चाहते हैं सौरव गांगुली - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 18 March 2019

विश्व कप में चेतेश्वर पुजारा को नंबर-4 पर खेलते देखना चाहते हैं सौरव गांगुली


नई दिल्ली(वेबवार्ता)। विश्व कप 2019 शुरू होने में अब केवल दो महीने से कुछ ही अधिक समय बचा है। सभी टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है, लेकिन टीम इंडिया के लिए नंबर-4 पर सही बल्लेबाज की तलाश अब भी खत्म नहीं हुई है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया की वनडे में नंबर चार की समस्या दूर कर सकते हैं।

चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैचों में तीन शतक जड़े थे। इस दौरे पर उनके बल्ले से 521 रन निकले। पुजारा की शानदार पारियों के दम पर ही टीम इंडिया पहली बार ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज हराने में कामयाब रही। पुजारा को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था।

सौरव गांगुली ने इंडिया टीवी के कार्यक्रम में कहा, मैं जो कहने जा रहा हूं शायद बहुत से लोग उसपर विश्वास न करें। कुछ लोग मेरे सुझाव पर शायद हंसे भी, लेकिन मेरा मानना है कि वनडे टीम में नंबर चार के लिए चेतेश्वर पुजारा सही खिलाड़ी हैं।


पूर्व कप्तान ने कहा, उसकी फील्डिंग शायद थोड़ी कमजोर है, लेकिन वो बेहद अच्छे बल्लेबाज हैं। मुझे पता है कि लोग मेरे सुझाव पर हैरानी जताएंगे। अगर आप एक क्वालिटी बल्लेबाज चाहते हैं जो अबतक नंबर चार पर आजमाए गए खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन कर सकता है तो वो पुजारा है।


पुजारा ने अपने वनडे करियर में पांच मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से महज 51 रन निकले। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबला साल 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में खेला था। पुजारा को टेस्ट मैच में स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माना जाता है।

पिछले कुछ समय में कप्तान विराट कोहली वनडे क्रिकेट में नंबर चार पर अंबाती रायडू, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी को मौका दे चुके हैं। अबतक टीम मैनेजमेंट किसी एक नाम को फाइनल नहीं कर पाया है।

गांगुली ने कहा, कभी-कभी हमें वनडे क्रिकेट में मजबूत बल्लेबाज की जरूरत होती है। पुजारा में टीम को मजबूती देनी की क्वालिटी है। खासतौर पर ऐसे समय में जब आपके टॉप तीन बल्लेबाज काफी रन बना रहे हों।


No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे