Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Bikaner - हिरणों के शिकार का बड़ा मामला उजागर,वन विभाग द्वारा छापेमारी,9 हिरणों के अवशेष बरामद - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 26 March 2019

Bikaner - हिरणों के शिकार का बड़ा मामला उजागर,वन विभाग द्वारा छापेमारी,9 हिरणों के अवशेष बरामद


बीकानेर। श्रीगंगानगर-बीकानेर नेशनल हाईवे-62 पर स्थित लूणकरणसर तहसील के सुईं गांव में हिरणों का शिकार का मामला सामने आया है। वन विभाग की टीम ने 9 हिरणों के अवशेष बरामद किए। इसके साथ ही शिकारियों के ठिकानों से कई तरह के औजार भी वन विभाग की टीम ने बरामद किए।


 जीव रक्षा संस्था के जिलाध्यक्ष मोखराम धारणिया सहित भारी तादाद में वन्यजीव प्रेमियों ने इस घटना को लेकर आक्रोश जताया है।जीव रक्षा संस्था के मोखराम धारणियां के अनुसार लूणकरणसर के सुईं गांव में कल शाम हिरण शिकार की सूचना मिली, जिस पर जीव प्रेमी व वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंची। विगत 20 मार्च को भी सुईं गांव में एक घायल हिरण मिला था, जिसने वन विभाग में दम तोड़ दिया।वन विभाग के अधिकारियों द्वारा हिरण को कुत्तों द्वारा घायल किया गया बताकर पोस्टमार्टम के बाद दफना दिया । 

जीव रक्षा सदस्यों ने  इस मृत हिरण को जमीन से निकालकर मेडिकल बोर्ड से दुबारा पोस्टमार्टम करवाया। इस पूरी घटना को लेकर वन्यजीव प्रेमियों व जीव रक्षा संस्था के पदाधिकारियों में भारी आक्रोश है। उधर वन विभाग की टीम में सुईं गांव में 9 रनों के अवशेष मिलने के बाद शिकारियों का पता लगाने में लगी हुई है।


No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे