Advertisement

Advertisement

Hanumangarh :- पीलीबंगा में पूर्व पुलिसकर्मी सहित दो गिरफ्तार, दो क्विंटल पोस्त बरामद किया


हनुमानगढ़। हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा कस्बे में पुलिस ने बुधवार शाम को दो जगहों पर छापे मारकर एक क्विंटल 96 किलो पोस्त बरामद किया। इस सम्बंध में राजस्थान पुलिस के एक पूर्वकर्मी समेत दो जनों को गिरफ्तार किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीकानेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक डॉ. बीएल मीणा के निर्देश पर एक विशेष टीम ने शाम को पीलीबंगा में बस अड्डे के समीप एक दुकान पर छापा मारा।


 थानाप्रभारी लक्ष्मण सिंह के अनुसार इस दुकान से 16 किलो पोस्त तथा डोडा-पोस्त की पिसाई-मिक्सिंग करने के लिए एक मिक्सिंग मशीन बरामद हुई। दुकान पर मौजूद तरसेम सिंह पुत्र गुलाब निवासी वार्ड नं. 16, पीलीबंगा को काबू कर लिया गया। उन्होंने बताया कि तरसेम सिंह राजस्थान पुलिस का पूर्वकर्मी है। उसने समय से पहले सेवानिवृत्ति ले ली थी। तरसेम सिंह से पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह पोस्त कस्बे के निकट लक्खूवाली में एक व्यक्ति से लेकर आता था। 


इस व्यक्ति के यहां तुरंत ही छापा मारा गया, जहां से एक क्विंटल 80 किलो पोस्त बरामद हुआ। पोस्त बेचने वाले हरपाल सिंह (65) पुत्र प्रेम सिंह निवासी वार्ड नं. 1, लक्खूवाली को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement