Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India भारतीय टीम को शहीद सैनिकों की याद में मिलिटरी कैप पहनने की अनुमति दी गई: आईसीसी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 12 March 2019

भारतीय टीम को शहीद सैनिकों की याद में मिलिटरी कैप पहनने की अनुमति दी गई: आईसीसी


नई दिल्ली (वेबवार्ता)। इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सोमवार को कहा कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में देश के सैन्य बलों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए सैनिकों जैसी टोपी (मिलिटरी कैप) पहनने की अनुमति दी गई थी। पाकिस्तान ने इस पर आपत्ति जताई थी। रांची में 8 मार्च को खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे में भारतीय टीम ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के सम्मान में मिलिटरी कैप पहनी थीं तथा अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दान की थी।


आईसीसी के महाप्रबंधक (रणनीतिक संचार) क्लेरी फुर्लोग ने बयान में कहा, बीसीसीआई ने धन जुटाने और शहीद सैनिकों की याद में कैप पहनने की अनुमति मांगी थी और टीम इंडिया को इसकी अनुमति दे दी गई। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी को इस संबंध में कड़ा पत्र भेजा था और इस तरह की कैप पहनने के लिए भारत के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी।


पीसीबी प्रमुख एहसान मनि ने रविवार को कराची में कहा, उन्होंने किसी अन्य उद्देश्य के लिए आईसीसी से अनुमति ली थी और उसका उपयोग दूसरे उद्देश्य के लिए किया जो स्वीकार्य नहीं है। बीसीसीआई ने पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद आईसीसी से उन देशों के साथ संबंध तोड़ने के लिए कहा था जो आतंकवाद को पनाह देते हैं। पुलवामा हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे