Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Jodhpur - एम बी एम के छात्रों ने GATE 2019 में मारी बाजी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 16 March 2019

Jodhpur - एम बी एम के छात्रों ने GATE 2019 में मारी बाजी


जोधपुर(किरण राजपुरोहित) जय नारायण विश्वविद्यालय की एम बी एम इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने एक बार फिर कीर्तिमान स्थापित कर शहर का गौरव बढ़ाया। इस वर्ष फरवरी में हुए GATE 2019 की परीक्षा में एमडीएम के कंप्यूटर विज्ञान एवं अभियांत्रिकी विभाग के 2 छात्र जय बंसल व श्रीनिवास पालीवाल ने टॉप हंड्रेड में अपना नाम दर्ज करवाया। 
Photo-जय बंसल 

वहीं ज्योति शर्मा ने 192वा रैंक हासिल किया विभागाध्यक्ष प्रो. अनिल गुप्ता ने बताया कि विभाग के जय बंसल ने पूरे भारत में द्वितीय और श्रीनिवास पालीवाल ने 90वा रंग प्राप्त कर विभाग और कॉलेज का नाम रोशन किया है. यह विभाग के सभी अध्यापक, स्टाफ और विद्यार्थियों के लिए गर्व का समय है प्रो. अनिल गुप्ता ने बताया कि विभाग से कई अन्य विद्यार्थियों ने भी इस वर्ष GATE 2019 में अच्छा प्रदर्शन किया इससे आने वाले समय में अन्य विद्यार्थियों को भी प्रेरणा मिलेगी गौरतलब है. 

Photo - ज्योति शर्मा 

कि GATE की परीक्षा हर साल आईआईटी एनआईटी और अन्य राष्ट्रीय संस्थाओं में स्नातकोत्तर और पीएचडी में प्रवेश के लिए कार्रवाई की जाती है. जिसमें पूरे देश से आठ लाख से ज्यादा विद्यार्थी हिस्सा लेते हैं GATE में अवल आने वाले विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए एमएचआरडी की तरफ से स्कॉलरशिप भी दी जाती है इस वर्ष आईआईटी मद्रास ने GATE की परीक्षा 2 से 10 फरवरी के बीच आयोजित की है.

Photo - श्रीनिवास पालीवाल 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे