Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जाने प्रधानमंत्री ने क्यों कहा की हिंदुस्तान जो भी करेगा,दुनिया उसको गौर से देखती है - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 2 March 2019

जाने प्रधानमंत्री ने क्यों कहा की हिंदुस्तान जो भी करेगा,दुनिया उसको गौर से देखती है


नई दिल्ली(जी.एन.एस) 60 घंटे पाकिस्तानी कैद में बिताकर विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार रात अटारी बॉर्डर से वापस लौटे है। पूरा भारत देश अभिनंदन के घर वापसी लौटने का जश्न मन रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरफोर्स के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के शौर्य की तारीफ करते हुए कहा कि डिक्शनरी में अब अभिनंदन शब्द का अर्थ ही बदल गया है। उन्होंने कहा कि इस देश में शब्दों के अर्थ बदलने की ताकत है।



हिंदुस्तान जो भी करेगा, दुनिया उसको गौर से देखती है। इस देश की ताकत है कि वह डिक्शनरी में शब्दों के अर्थ बदल देता है। कभी अभिनंदन का अंग्रेजी अर्थ होता था कॉन्ग्रैचुलेशन। अब अभिनंदन का अर्थ ही बदल जाएगा। यह ताकत इस देश में है। हमें पराक्रमी राष्ट्र के रूप में आगे बढ़ना है।- पीएम

पाकिस्तान के अत्याधुनिक F-16 विमान को गिराने वाला एयरफोर्स पायलट के शौर्य और संयमित व्यवहार की तारीफ सोशल मीडिया और देश में हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विज्ञान भवन में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। अपने संबोधन के आखिर में उन्होंने कहा कि देश अब एक पराक्रमी राष्ट्र के रूप में आगे बढ़ रहा है। हिंदुस्तान की हर बात को दुनिया गौर से देखने लगी है।



 इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान से वापस लौटे विंग कमांडर अभिनंदन की तारीफ की और उनके हौसले व शौर्य को शब्दों के अर्थ बदलने वाला बताया। पीएम ने कहा, इस देश में यह ताकत है कि यह शब्दों के अर्थ बदल देता है। पहले अभिनंदन का अर्थ होता था कॉन्ग्रैचुलेशन, लेकिन आज इसका अर्थ बदल जाएगा। 60 घंटे पाकिस्तानी कैद में बिताकर विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार रात अटारी बॉर्डर से वापस लौटे है।



विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में पीएम ने अपनी सरकार की सस्ते हाउसिंग कार्यक्रमों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, कंस्ट्रक्शन में अपनी सोच को लेकर हमने बदलाव किया। घर हो, मकान हो, कमर्शल बिल्डिंग या सड़क क्यों न हो, इन्हें इको फ्रेंडली बनाने के लिए हमने काम किया। अफॉर्डेबल हाउसिंग पर जीएसटी को बहुत कम किया। इसे 8% से घटाकर हमने 1 फीसदी तक कर दिया है। विंग कमांडर की वतन वापसी पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर उनके साहस की सराहना की थी। पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान की कैद में भी जिस धैर्य और साहस का परिचय दिया, उसकी तारीफ देश की आम जनता से लेकर बॉलिवुड और राजनीति की मशहूर हस्तियां भी कर रही हैं।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे