Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Report Exclusive राजस्थान-पंजाब:- अंतर्राज्यीय सीमा पर रहेगी कड़ी चौकसी,सभी मार्गो पर नाके व सीसीटीवी कैमरे लगेंगे - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 30 March 2019

Report Exclusive राजस्थान-पंजाब:- अंतर्राज्यीय सीमा पर रहेगी कड़ी चौकसी,सभी मार्गो पर नाके व सीसीटीवी कैमरे लगेंगे


श्रीगंगानगर। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान व पंजाब की अंतर्राज्यीय सीमा के दोनों तरफ के निकटवर्ती जिलों के प्रशासन व पुलिस अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक आज शुक्रवार को सम्पन्न हुई, जिसमें  चुनाव के दौरान धन-बल, ड्रग्स और दोहरे मतदाताओं से निपटने की  रणनीति बनाई गई। पंजाब के समीपवर्ती मुक्तसर जिले के मलोट शहर मेें  हुई इस बैठक में श्रीगंगानगर से जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह राठौड़, हनुमानगढ़ के अतिरिक्त जिला कलक्टर अशोक असीजा आदि अधिकारी भी शामिल हुए। 


श्रीगंगानगर के जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदननकाते ने कहा कि राजस्थान में छह मई को मतदान के दिन पंजाब पुलिस अंतर्राज्यीय सीमा पर पूर्ण रूप से चौकसी रखे। पंजाब में 19 मई को मतदान के दिन अंतर्राज्यीय सीमा पर राजस्थान पूरी तरह से सतर्क रहेगा। बैठक के बाद मुक्तसर के उपायुक्त अरविन्द कुमार ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आयोजित इस बैठक में मुक्तसर, फाजिल्का, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों के प्रशासनिक, पुलिस तथा आबकारी विभाग के अधिकारी शामिल हुए। बैठक का उद्देश्य बेहतर तालमेल के साथ चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने वाले लोगों से सावधानीपूर्वक निपटना रहा। 


चुनाव प्रक्रिया में मतदाताओं को प्रभावित नहीं होने दिया जायेगा। यह निर्णय लिया गया कि अंतर्राज्यीय  सीमाओं पर दोनों राज्यों को जोडऩे वाले सभी कच्चे व पक्के रास्तों पर नाके लगाकर कड़ी चैकिंग की जायेगी। सभी नाका स्थलों पर सीसीटीवी कैमरों के जरिये उच्चाधिकारियों द्वारा निगरानी रखी जायेगी। मुक्तसर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनजीत सिंह ढेसी ने बताया कि नाकों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जा रहे हैं। फाजिल्का के उपायुक्त मनप्रीत सिंह ने बताया कि पंजाब और राजस्थान में दोहरे मतदाताओं की पहचान की जा रही है। अगर किसी मतदाता का वोटर आई कार्ड दोनों तरफ का पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। अगर किसी का दोहरा वोट बना हुआ है, तो वह मतदान से पहले अपना एक जगह से वोट कटवा ले। फाजिल्का के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक हिलोरी ने कहा कि बेहतर समन्वय से चुनाव के दौरान गलत तत्वों की सप्लाई को रोका जा सकता है।

 बैठक में इसे लेकर सूचनाओं के आदान-प्रदान की प्रणाली को दोनों राज्यों के अधिकारियों द्वारा स्वीकार किया गया। इस अंतर्राज्यीय बैठक में मुक्तसर की एडीसी (सामान्य) डॉ. ऋचा, एडीसी (विकास) एचएस सरण, एसडीएम गोपाल सिंह, एसपी इकबाल सिंह, फाजिल्का से एसपी गुरमीत सिंह, अबोहर की एसडीएम पूनम सिंह आदि अधिकारी शामिल हुए। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे