Advertisement

Advertisement

‘शुद्ध के लिए युद्ध’ अभियान में जुड़ सकेंगे आमजन,मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कानून निर्माण के लिए दें सकते है सुझाव


श्रीगंगानगर। प्रदेशभर में मिलावटखोरों के खिलाफ जारी ‘शुद्ध के लिए युद्ध’ अभियान में अब आमजन भी अपनी जिम्मेदारी निभा सकते हैं। मिलावटखोरी एवं मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कानून के निर्माण में आमजन की राय, विचार एवं सुझावों को शामिल करने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने हेल्पलाईन ईमेल आईडी जारी की है, जिस पर कोई भी सुझाव भेज सकता है। 

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि मिलावटखोरों के खिलाफ हो रही सख्त कार्यवाहियों, खाद्य सुरक्षा कानून एवं इससे जुड़े अन्य मामलों पर आमजन अपने विचार या सुझाव हेल्पलाईन ईमेल आईडी foodsafetyvoice2019@gmail.com  पर भेज सकते हैं। उन्होंने बताया कि आमजन के क्रियान्वयन योग्य सुझावों के अनुरूप मिलावटखोरों के विरुद्ध और भी सख्त कानून बनाए जाने का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा जाएगा।

 निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ. वी.के. माथुर ने बताया कि आमजन द्वारा उनके विचार या सुझाव भेजने के लिए 15 मार्च से 31 मार्च 2019 तक का समय निर्धारित किया गया है। इस संबंध में सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को भी निर्देशित कर दिया गया है कि वे अपने क्षेत्र के लोगों से सुझाव लेकर निदेशालय में भेजें ताकि राज्य सरकार को भेजे जाने वाले प्रस्ताव में उन्हें शामिल किया जा सके। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement