Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Sri GangaNagar - प्रतिष्ठित परिवार की बहू ने ससुर पर लगाया यौन शोषण का आरोप - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 26 March 2019

Sri GangaNagar - प्रतिष्ठित परिवार की बहू ने ससुर पर लगाया यौन शोषण का आरोप


श्रीगंगानगर। जवाहरनगर के एक प्रतिष्ठित परिवार की बहू ने अपने ससुर पर डरा धमकाकर व उसके बच्चों को मार देने की धमकी देते हुए लंबे समय तक  यौन शोषण करने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। साथ ही उसने पति, सास, ससुर समेत ससुराल परिवार के पांच जनों पर उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करने का भी आरोप लगाया है। पुलिस ने इन 5 व्यक्तियों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा और देशशोषण का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जवाहरनगर के सेक्टर 8 के इस प्रतिष्ठित परिवार की बहू ने कल शाम को हनुमानगढ़ जिले में पीलीबंगा थाना में रिपोर्ट दी, जिसके आधार पर यह मामला दर्ज किया गया है। पीलीबंगा थाना पुलिस के अनुसार कस्बा निवासी इस युवती ने बताया है कि उसकी शादी जून 2004 में श्रीगंगानगर के अरविन्द नामक युवक से हुई थी। 


शादी के कुछ समय बाद तक सब कुछ ठीक-ठाक चला। कुछ अरसा पहले एक दिन घर में अकेली पाकर  ससुर भजन लाल ने उसे डराया धमकाया। उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए। पीडि़ता का आरोप है कि इसके बाद से बार बार ससुर धमकी देने लगा कि उसके बच्चों को मार देगा और उसका यौन शोषण करने लगा। इस बीच उसने पति,सास व ससुराल परिवार के अन्य सदस्यों को ससुर की इस हरकत के बारे में बताया तो उन्होंने उसे ही गलत बताकर मारा पीटा। पुलिस के अनुसार रिपोर्ट में पीडि़ता ने बताया है कि पिछले कुछ अरसे से जहां ससुर उसका यौन शोषण कर रहा है, वहीं ससुर, पति, सास और उसके ससुराल परिवार के योगेश व इंद्रजीत उसे दहेज के लिए प्रताडि़त कर रहे हैं।


इसके चलते वह पीहर में आकर रहने लगी। विगत 22 मार्च को इस सारे विवाद को लेकर पीलीबंगा में दोनों पक्षों की पंचायत हुई। पंचायत में उसके ससुराल वाले भी आए।पीडि़ता के अनुसार पंचायत में उसके ससुर ने अपने कृत्य के लिए माफी मांगी और कहा कि भविष्य में ऐसा नहीं होगा। पंचायत में राजीनामा कर ससुराल वाले उसे अपने साथ श्रीगंगानगर ले गए,लेकिन वहां जाते ही  फिर प्रताडि़त करने लगे। रिपोर्ट में पीडि़ता ने बताया  कि उसके साथ ससुराल वालों द्वारा फिर मारपीट किए जाने कि जब उसने अपने पीहर वालों को जानकारी दी तो कल रविवार को सुबह उसके चाचा व भाई आदि उसे श्रीगंगानगर अपने साथ ले गए। 

इसके बाद उसने थाने में आकर यह रिपोर्ट दी है। पुलिस ने बताया कि यह मामला धारा 406, 323, 376 व अन्य धाराओं में दर्ज किया गया है। मामले की जांच थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह खुद कर रहे हैं।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे