Advertisement

Advertisement

भारत के इतिहास में पहली बार इस गांव में बेटी जन्म पर हुई ऐसी अनोखी रस्म जिसने सबको हैरान कर दिया!


हनुमानगढ़(रिपोर्ट एक्सक्लुसिव) नजदीकी गांव मक्कासर में बेटी-बचाओ बेटी पढ़ाओ का अनोखा सन्देश दिया गया। बेटियों को जहां कोख में मारने का प्रयास किया जाता है तो वहीं देश भर में बेटियो की संख्या लग़ातार घट रही है। 

मक्कासर गांव में पत्रकार कुलदीप शर्मा के घर जब बेटी ने जन्म लिया तभी परिवार वालो ने खूब खुशिया मनाई थी। आज बेटी के जन्मोत्सव को लेकर जलवा पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जलवा पूजन के समय बेटी वंदना के जलवा पूजन कार्यक्रम के दौरान भुआ सन्तोष शर्मा द्वारा भतीजी को पैसों से तोलते हुए बेटियों को बेटो से बढ़कर बताया। 

इस दौरान भुआ-फुंफ़ा ने गुड़ बटाई रश्म को भी अदा किया। इस को लेकर बेटी के पिता पत्रकार कुलदीप शर्मा ने कहा कि बेटियां भी आज के वक्त में बेटो से कम नहीं है। हर क्षेत्र में बेटियां बेटो से भी बढ़कर आगे आने लगी है। इस अवसर पर कुलदीप शर्मा के माता-पिता ने भी बेटी जन्म के इस कार्यक्रम में खूब नाच-गाकर खुशी मनाई।

 बेटी के जलवा पूजन पर गांव की औरतों ने ढोल पर नाच-गाकर जलवा पूजन के इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़ के हिस्सा लिया। अगर ऐसा ही देश भर में सभी करने लग जाये तो वो दिन दूर नहीं जब बेटियों की संख्या व सम्मान बढ़ता हुआ नजर आने लगेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement