Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Report Exclusive सूरतगढ़:- पहले गोली मारी,फिर गला रेतकर किया नीलगाय का शिकार - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 1 April 2019

Report Exclusive सूरतगढ़:- पहले गोली मारी,फिर गला रेतकर किया नीलगाय का शिकार


जीवरक्षा प्रेमियों में फैला आक्रोश.
सूरतगढ़ । सदर थाना क्षेत्र के गांव 7 एसएचपीडी में कुछ लोगों ने ट्रैक्टर पर सवार होकर एक नीलगाय का बेरहमी के साथ शिकार किया । शिकारियों ने पहले तो नीलगाय को गोली मारी फिर उसकी गला रेतकर जान ले ली । इस दौरान ग्रामीणों का शोर सुनकर आरोपी ट्रैक्टर को मौके पर ही छोड़कर फरार हो गए । सुचना मिलने पर वन विभाग की टीम और जीवरक्षा प्रेमी मौकै पर पहुंचे । 


क्षेत्रीय वनपाल रुद्रप्रताप शुक्ला ने बताया कि शुक्रवार की रात्रि करीब 8 बजे उन्हें ग्रामीणों से नीलगाय के शिकार की सूचना मिली जिस पर वे क्षेत्रीय वन अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा और स्टाफ के साथ 7 एसएचपीडी (बी) गांव पहुंचे जहां पहले से ही एक मृत नर नीलगाय मिली जिसकी गर्दन पर गोली लगने का निशान मिला साथ ही गर्दन को किसी धारदार हथियार से काटा गया था । 


मौके पर अनेक ग्रामीण भी मौजूद जिनसे पूछने पर पता चला कि सरदारगढ़ गांव के वजीर खां, रियासी खाँ, दरेसी खाँ और अन्य पांच व्यक्तियों द्वारा नीलगाय का शिकार किया गया है । मौके पर शिकारियों का ट्रैक्टर जब्त कर लिया गया साथ ही तीन नामजद सहित आठ लोगों पर वन्य जीव सरंक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है । घटनास्थल पर पर पहुंचे जीवरक्षा प्रेमियों डॉ. राजाराम बेनीवाल जिला उपाध्यक्ष, विजयपाल मदन बिश्नोई, हंसराज ज्याणी, अमर काकड़, विष्णु विजयपाल, उदयपाल, बलविंदर, जयपाल, बलदेव, शुभकरण, रमेश कड़वासरा, सुरेश बिश्नोई ने नीलगाय का शिकार करने वाले शिकारियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की ।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे