Advertisement

Advertisement

बाये हाथ की तरजनी पर लगेगी अमिट स्याही


  • वोटर स्लिप से नही होगा मतदान
  • मतदान केन्द्र के भीतर मोबाईल नही ले जा सकेंगे

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव 2019 के दौरान आगामी 6 मई को मतदान दिवस के दिन मतदान करते समय मतदाता के बाये हाथ की तरजनी पर अमिट स्याही लगाई जायेगी। राजस्थान निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री आनन्द कुमार ने गुरूवार को विडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से चुनाव संबंधी तैयारियों की समीक्षा के दौरान यह जानकारी दी।
श्री नकाते ने बताया कि मतदान दिवस के दिन मतदान करने के लिये मतदाता पर्ची से वोट नही डाल सकेंगें। मतदाता को मतदान करने के लिये मतदाता पहचान पत्र साथ लेकर जाना होगा। किसी कारणवंश मतदाता पहचान पत्र नही होने की दशा में आयोग द्वारा निर्धारित अन्य 11 मान्य दस्तावेजों में से कोई एक दिखाकर मतदान किया जा सकता है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान दिवस के दिन मतदान केन्द्र के भीतर मोबाईल फोन का उपयोग नही होगा। मतदान दलों में पीठासीन अधिकारी या मतदान दल के किसी एक अधिकारी का रजिस्ट्रर्ड मोबाईल का उपयोग पीठासीन अधिकारी सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिये कर सकेंगे। पीठासीन अधिकारी के अलावा उम्मीदवारों के ऐजेंट व मतदाता मतदान केन्द्र के भीतर मोबाईल का उपयोग नही कर सकेंगे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement