Advertisement

Advertisement

खेलों इंडिया के तहत राजीव गांधी खेल स्टेडियम हनुमानगढ में

 मल्टीपर्पस इंडोर स्टेडियम हेतु 3.99 करोड रूपये की स्वीकृति जारी
श्रीगंगानगर। लोकसभा सांसद व पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्रा श्री निहालचंद के प्रयासों के फलस्वरूप खेल मंत्रालय भारत सरकार की खेलो इंडिया के तहत राजीव गांधी खेल स्टेडियम हनुमानगढ में मल्टीपर्पस इंडोर हॉल के निर्माण हेतु 3.99 करोड रूपये की राशि जारी की गई है।
खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा कुल स्वीकृति राशि को 2 किश्तों में राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद को दिया जाएगा, जिसमें से 2 करोड रूपये की प्रथम किश्त राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद को जारी की जा चुकी है।
सांसद द्वारा पूर्व में इस मल्टीपर्पस इंडोर हॉल निर्माण हेतु घोषणा की गई थी, जिसके तहत उनके द्वारा लगातार प्रदेश व खेल मंत्रालय भारत सरकार में विभिन्न अधिकारियों से सम्पर्क स्थापित किये जा जा रहे थे। उनके प्रयासों के परिणामस्वरूप केन्द्र सरकार द्वारा खेलो इंडिया योजना के तहत ये स्वीकृति प्रदान की गई है। 
मल्टीपर्पस इंडोर हॉल के निर्माण हेतु स्वीकृति पर सांसद श्री निहालचंद ने खुशी जाहिर करते हुए खेल मंत्रालय व केन्द्र सरकार को धन्यवाद दिया और कहा कि इस इंडोर हॉल के निर्माण के बाद क्षेत्रा में खेल सुविधाओं में और सुधार होगा, साथ ही इस सीमावर्ती क्षेत्रा से ज्यादा से ज्यादा प्रतिभा अपना प्रदर्शन बेहतर कर देश का नाम रोशन करेगी। उन्होने कहा कि इस सीमावर्ती क्षेत्रा में विकास ही उनका प्रमुख मुद्धा है और आने वाले समय में विभिन्न क्षेत्रों में विकास और प्रगति पर ही वो केद्रित होकर काम करेंगे। केन्द्र सरकार की ज्यादा से ज्यादा योजनाओं का लाभ क्षेत्रा की जनता तक पहुंचाने के लिए हमेशा प्रयासरत रहेंगे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement