Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India गांव हिरणावाली में लगी रात्रि चौपाल जिला कलक्टर व गंगानगर विधायक ने सुनी समस्याएं - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 14 September 2019

गांव हिरणावाली में लगी रात्रि चौपाल जिला कलक्टर व गंगानगर विधायक ने सुनी समस्याएं



श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि रात्रि चौपाल का उद्धेश्य गांव में जाकर ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने के साथ-साथ सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी देना भी है।
जिला कलक्टर शुक्रवार को गंगानगर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत हिरणावाली में आयोजित रात्रि चौपाल में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि बहुत से ग्रामीण पात्रा होने के बावजूद जानकारी के अभाव में योजनाओं का लाभ नही ले पाते है। उन्होने कहा कि ग्राम स्तर के कार्मिकों को अपने गांव में ऐसे नागरिकों को उनसे संबंधित योजनाओं के लाभ देने के लिए आवेदन पत्रा तैयार करवाए जाए।
जिला कलक्टर ने बताया कि रात्रि चौपाल में हेल्प डेस्क की स्थापना की जाती है, जहां कोई भी ग्रामीण अपना प्रार्थना पत्रा तैयार कर प्रस्तुत कर सकता है। आवेदन पत्रा में मौके पर ही संबंधित अधिकारी से टिप्पणी लिखवाई जाती है, इसके पश्चात एक-एक नागरिक को उसकी समस्या मौके पर होने लायक है, तो निपटारा किया जाता है। ग्रामीणों की समस्या थी कि नेतेवाला बस स्टैण्ड से गांव तक की सड़क टूटी हुई है इसे बताया जाए, जिस पर जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से चर्चा की तथा आवश्यकता होने पर विधायक कोटे से भी इस सड़क का निर्माण करवाया जा सकता है। इसके अलावा हिरणावाली गांव में सड़क की चौडाई कम होने की शिकायत भी ग्रामीणों द्वारा की गई, जिस पर जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 
जिला कलक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से गांव में विद्युत आपूर्ति के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त की तथा ग्रामीणो से इस में जानकारी ली एवं ग्रामीणों से इस जिला कलक्टर को बताया कि गांव में वोल्टेज कम रहने की शिकायत की इस पर जिला कलक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को गांव के अटल सेवा केन्द्र में माह में एक बार बैठक की जाकर ग्रामीणों कर समस्या का समाधान करे तथा कही पर ट्रांसफार्मर बदलने की आवश्यकता है तो ट्रांसफार्मर बदलने की कार्यवाही करे , जहां तक हो सके ग्रामीणों को हर संभव विद्युत उपलब्ध करावे। इस अवसर पर कृषि, पेयजल, सामाजिक अधिकारिता विभाग, पशुपालन, आयुर्वेद, वन, सिंचाई, शिक्षा, रसद विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सहित विभागों से जानकारी प्राप्त की तथा इसके संबंध में उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
रात्रि चौपाल में मुख्य अतिथि गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़, मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सौरभ स्वामी, विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियन्ता श्री के.के. कस्वा, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियन्ता श्री सुशील बिश्नोई, जिला रसद अधिकारी श्री राकेश सोनी, सामाजिक  अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक श्री विक्रम सिंह, सरपंच, ग्राम सेवक सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं ग्रामीण उपस्थित  थे। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे