Advertisement

Advertisement

राजस्व अधिकारियों की हुई बैठक राजस्व कार्यो की बिन्दुवार बनेगी रैकिंग : जिला कलक्टर


श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि राजस्व अधिकारियों की विभिन्न कार्यो की बिन्दुवार प्रगति की रैकिंग का निर्धारण किया जाएगा, जिससे प्रगति की समीक्षा में अच्छे कार्य करने वाले अधिकारियों का निर्धारण हो सकेगा। 
जिला कलक्टर शनिवार को कलैक्ट्रेट सभाहॉल में आयोजित राजस्व अधिकारियों की बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होने कहा कि जिले में भारतमाला परियोजना से संबंधित एसडीएम संरचना अवार्ड में विलम्भ न करे। उन्होने निर्देश दिए है कि प्राप्त राशि संबंधित शेष किसानों को वितरित की जाए। बैठक में सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि बैठक में अपन-अपने उपखण्ड की पूर्ण जानकारी के साथ आए। 
श्री नकाते ने कहा कि क्रोप कटिंग एक्सप्रेरिमेंट के लिए आवश्यक संसाधन साथ ले जाने के साथ-साथ कम्पनी के प्रतिनिधि के भी हस्ताक्षर करवाए तथा कम्पनी के प्रतिनिधि अपने कार्यालय खोलकर बैठे, जिससे किसान उनसे सम्पर्क कर सके। कृषि विभाग के खण्ड स्तरीय अधिकारी संबंधित एसडीएम के सम्पर्क में रहे। लम्बित पैंशन प्रकरणों की समीक्षा करते हुए प्रत्येक अधिकारी को एक समय सीमा दी गई है, जिसमें प्रकरण निस्तारित करने होंगे। अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण के तहत प्रकरणों में नियमानुसार सहायता राशि दिलवाने के निर्देश दिए गए। 
बैठक में भूपान्तरण, नामांतरण, खातेदारी, बंटवारा, सीमाज्ञान, 183 बी, विधानसभा से संबंधित पूछे गए प्रश्नों के उत्तर, 181 हेल्प लाईन, आबादी विस्तार, मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त प्रकरणों सहित राजस्व से जुडे बिभिन्न विन्दुओं की प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में दो नायब प्रशिक्षु के नही आने के कारण उन्हे कारण बताओं नोटिस दिया जाएगा।
बैठक में एडीएम सतर्कता डॉ0 गुंजन सोनी, भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री मोहम्मद जुनैद, एसीईओ डॉ. हरितिमा, एसडीएम गंगानगर श्री मुकेश बारहठ, एसडीएम घडसाना श्रीमती संजु पारीक, एसडीएम पदमपुर श्री सुभाष, एसडीएम अनूपगढ श्री रामपाल, एसडीएम सूरतगढ श्री मनोज, एसडीएम करणपुर श्री मूलचंद लुनिय सहित जिले के राजस्व अधिकारी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement