Advertisement

Advertisement

14 अक्टूबर से अल्पकालीन सहकारी ऋण वितरण अभियान शुरू


श्रीगंगानगर,।(satveer mehra) दी गंगानगर केन्द्रीय सहकारी बैंक द्वारा सहकारी फसली ऋण वितरण योजनान्तर्गत रबी 2019-20 फसल हेतु दिए जाने वाले अल्पकालीन कृषि ऋण जिले की समस्त ग्राम सेवा सहकारी समितियों में अभियान प्रारम्भ करते हुए वितरित किए जाने का कार्यक्रम जारी किया जा चुका है। 
प्रबन्ध निदेशक श्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि ग्राम सेवा सहकारी समितियों के पुराने ऋणी सदस्यों को प्रथम चरण में स्वीकृत साख सीमा के अनुपात में ऋण वितरण किया जावेगा। कृषकों को अपनी ऋण वितरण की तिथि से पहले अपनी-अपनी समिति मुख्यालय पर आधार अभिप्रमाणन करवाना होगा। उन्होने बैंक के प्रशासक एवं जिला कलक्टर, श्रीगंगानगर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते को सम्पूर्ण अभियान की जानकारी देते हुए अवगत करवाया कि जिले में बैंक की सभी शाखाओं में आधार अभिप्रमाणन के पश्चात् अभियान की निर्धारित तिथि को कृषकों को ऋण भुगतान नगद में किया जावेगा जिसके लिए समुचित व्यवस्था कर ली गई है।
श्री नकाते ने सभी पुराने कृषक सदस्यों से अनुरोध किया है कि सभी पुराने कृषक सदस्य अपना-अपना आधार अभिप्रमाणन करवाने के उपरान्त अभियान की निर्धारित तिथि को ही शाखा में ऋण प्राप्त करने हेतु आधार कार्ड एवं बैंक पास बुक साथ लेकर आवे जिससे आवश्यक व्यवस्था बनी रहे। उन्होने बताया कि रबी ऋण वितरण के प्रथम चरण का कार्य 21 अक्टूबर तक पूर्ण कर लिया जावेगा। शेष रहे काश्तकारों को 22 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक द्वितीय चरण में ऋण वितरित किया जावेगा।
जिला कलक्टर ने समीक्षा के दौरान यह भी निर्देश दिए गए कि जिले में 36000 नए कृषकों ने प्रथम बार पंजीयन करवाया है। इन सदस्यों को नवम्बर 2019 में इसी प्रकार अभियान आयोजित कर ऋण भुगतान किया जावेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement