Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सर्किट हाऊस में हुई जनसुनवाई शिक्षा राज्यमंत्री ने कहा गरीब व पीड़ित की समस्या को सुनकर उसका समाधान करना सरकार की प्राथमिकता - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 3 December 2019

सर्किट हाऊस में हुई जनसुनवाई शिक्षा राज्यमंत्री ने कहा गरीब व पीड़ित की समस्या को सुनकर उसका समाधान करना सरकार की प्राथमिकता

  • सर्किट हाऊस में हुई जनसुनवाई
  • शिक्षा राज्यमंत्री ने एक-एक नागरिक का प्रतिवेदन लेकर की सुनवाई
  • शिक्षकगण जगह-जगह अपने आवेदन न दे, जब भी स्थानान्तरण किये जाएंगे, आॅनलाईन आवेदन करना होगा। 

श्रीगंगानगर। शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं जिले के प्रभारी श्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रत्येक माह जिले में जनसुनवाई की जाएगी। उन्होने कहा कि जनसुनवाई में एक-एक नागरिक की समस्याओं को सुनकर उसका समाधान किया जाएगा। 
शिक्षा राज्यमंत्री ने मंगलवार को एक दिवसीय दौरे के दौरान सर्किट हाऊस में जनसुनवाई के दौरान यह बात कही। उन्होने कहा कि गरीब व पीड़ित की समस्या को सुनकर उसका समाधान करना सरकार की प्राथमिकता है। आगामी जनसुनवाई में स्थान व तिथि निर्धारित कर प्रभावी तरीके से जन समस्याओं को सुना जाएगा। उन्होने कहा कि शिक्षकगण जगह-जगह अपने आवेदन न दे, जब भी स्थानान्तरण किये जाएंगे, आॅनलाईन आवेदन करना होगा। 
जनसुनवाई में भर्ती की तिथि बढाने, छात्रा को टीसी नही देने के प्रार्थना पत्र पर जिला शिक्षा अधिकारी को टीसी जारी करवाने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में कृषि भूमि की खातेदारी, बिजली, पेयजल, रायसिंहनगर विकास अधिकारी की अनियमितता, एलएनपी नहर की साफ-सफाई, आंगनबाडी से संबंधित, 120 फूट रोड़ पर भूमि को वाणिज्य करने, फसल चोरी होने, गंगानगर विकास अधिकारी द्वारा दुरव्यवहार करने सहित सार्वजनिक व निजी समस्याएं नागरिको ने बताई। प्रभारी मंत्री ने एक-एक नागरिक की समस्या को सुनकर समाधान करने के निर्देश दिए। शिक्षा विभाग में नियुक्ति को लेकर कुछ युवाओं ने अपना प्रतिवेदन दिया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि माननीय न्यायालय से संबंधित प्रकरणों में आदेशों की पालना होगी।
जनसुनवाई में गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़, जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते, पुलिस अधीक्षक श्री हेमन्त शर्मा, पूर्व विधायक श्री सन्तोष सहारण, एडीएम शहर श्री अरविन्द जाखड़, न्यास सचिव डाॅ0 हरीतिमा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 गिरधारी लाल सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे