Advertisement

Advertisement

पीएम किसान निधि योजना की समीक्षा, प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना की किस्त के लिए किसान ई-मित्रा से संपर्क कर आधार, खाता संख्या को अपडेट करावे ताकि नियमानुसार राशि का हस्तांतरण हो सकें

श्रीगंगानगर,(सतवीर सिह मेहरा) राजस्थान सरकार मुख्य सचिव की अध्यक्षता में आयोजित विडियों कान्फ्रेंस के माध्यम से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की विस्तृत चर्चा की गई, जिसके अनुसार श्रीगंगानगर जिले में 77391 कृषकों को प्रथम, 68599 को द्वितीय व 43322 कृषकों को तृतीय किस्त का भुगतान किया जा चुका है। इस के संदर्भ में निर्देशित किया गया है कि श्रीगंगानगर जिले के 19680 कृषकों के आधार संबंधित डाटा का सत्यापन नही होने के कारण तथा 8393 कृषकों का बैंक खाता सही नही होने के कारण कृषकों को राशि का हस्तांतरण नही हो पाया है। 
इस संदर्भ में जिन कृषकों द्वारा प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना में आवेदन किये जाने उपरांत भी आज दिनांक तक राशि प्राप्त नही हुई है। ऐसे संबंधित कृषकों को स्थानीय पटवारी, कृषि पर्यवेक्षक से संपर्क कर ब्लाॅक स्तरीय राजीव गांधी सेवा केन्द्र या स्थानीय राजीव गांधी सेवा केन्द्र के ई-मित्रा से संपर्क कर आधार, खाता संख्या को अपडेट करावे ताकि नियमानुसार राशि का हस्तांतरण हो सकें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement