Advertisement

Advertisement

शिक्षा के साथ-साथ संस्कार जरूरी शिक्षा से ही समाज व राष्ट्र का विकासः- विधायक गौड़


श्रीगंगानगर।(सतवीर सिह मेहरा) गंगानगर विधायक राजकुमार गौड़ ने कहा कि अच्छी शिक्षा से समाज व राष्ट्र का विकास संभव है। शिक्षा के साथ-साथ संस्कार भी जरूरी है। शिक्षा व संस्कारों के समावेश से बच्चे देश के अच्छे नागरिक बनेगें। 
श्री गौड़ राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विधालय नम्बर 2 में साईकिल वितरण कार्यक्रम में बोल रहे थे। विधालय की 69 छात्राओं को तथा राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय 5जी छोटी सहारणावाली में 28 छात्राओं को तथा राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय 20 जीजी में 11 छात्राओं को साईकिल वितरित की गई। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि कोई भी बालिका शिक्षा से वंचित न रहें। जो बालिकाएं विधालय से थोड़ी दूरी पर है, उन्हें साईकिल इसलिये दी गई है कि वे अपनी शिक्षा पूरी करें। 
उन्होंने कहा कि बालिकाओं की शिक्षा को बढावा देने के लिये साईकिल, स्कूटी तथा लेपटाॅप दिये जाते है। बालिकाओं की फीस में छूट के साथ-साथ पुस्तकें भी निशुल्क उपलब्ध करवाई जाती है। उन्होंने कहा कि बेटियों के पढ़ने से समाज व परिवार का उत्थान होगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में बालिकाओं को बिना किसी भेदभाव के आगे बढ़ने के समान अवसर दिये जाने चाहिए। महिलाएं आज हर क्षेत्र में अपने उतरदायित्वों का भली प्रकार से निर्वह्न कर रही है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement