Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India ग्राम नूरपुरा के राजीव गाँधी केंद में नशा मुक्ति जन जाग्रति कार्यशाला का आयोजन किया गया। - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 6 December 2019

ग्राम नूरपुरा के राजीव गाँधी केंद में नशा मुक्ति जन जाग्रति कार्यशाला का आयोजन किया गया।

श्रीगंगानगर। जिला पुलिस अधीक्षक श्री हेमंत शर्मा के निर्देशानुसार जिला स्तर पर चलायें जा रहे नशा मुक्ति अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को पुलिस थाना सादुलशहर द्वारा ग्राम नूरपुरा के राजीव गाँधी केंद में नशा मुक्ति जन जाग्रति कार्यशाला का आयोजन किया गया।
कार्यकर्म में मुख्य अतिथि डा. रवि कान्त गोयल ने ग्रामवासियों से कहा कि नशा किसी भी पदार्थ का हो, नशे की लत कितनी भी पुरानी क्यों न हो, नशा बिना किसी तकलीफ के छोड़ा जा  सकता है। नशा किसी समस्या का हल नहीं होता है, अपितु समस्या का जन्मदाता होता है। डा. गोयल ने नशों से बचने, बचाने, नशा छोड़ने तथा नशे के आदी लोगो का नशा छुड़ाने के सरल वैज्ञानिक उपायों की जानकारी देते हुए उपस्थित जन समूह को जीवन भर नशा न करने की शपथ दिलाई। 
इस अवसर पर पैरा लीगल वालंटियर इंद्र मोहन सिंह जुनेजा ने कहा कि आज के प्रतिस्पर्धात्मक युग में इंसान को अपना कीमती समय, संसाधन नशे में बर्बाद नहीं करने चाहिए। नशा व्यक्ति से उसका समयए पैसा व इज्जत छीन लेता है। इसलिए नशे से बचने में ही मानव की भलाई है। 
कार्यकर्म में रेड आर्ट्स के विक्रम ज्याणी ने नशों से बचने व् नशा मिटाने हेतु ‘आखिर कदों तक‘  नामक नाटक का मंचन कर लोगो को नशा रहित जीवन जीने का सन्देश दिया। इस अवसर पर उप निरीक्षक लेखराम ने ग्रामवासियों को कहा कि जिन घरों में नशा होता है, उन घरों में गरीबी, लड़ाई झगड़ा, बिमारी व् अशांति घर कर लेती है, परिवारों में विघटन होने लगते है। पुलिस लम्बे समय से लगातार नशा मुक्ति आभियान चला रही है जिससे प्रत्येक व्यक्ति को जुड़ना चाहिए जिससे हमारा समाज नशा मुक्त हो सके। डा. गोयल ने नशे के आदी रोगियों की मोके पर ही जांच कर परामर्श प्रदान किया। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे