Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India कोरोना वायरस एवं संक्रमण के मध्यनजर जिला कलक्टर ने गरीब बस्तियों में वितरित किये अन्नपूर्णा किट - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 23 March 2020

कोरोना वायरस एवं संक्रमण के मध्यनजर जिला कलक्टर ने गरीब बस्तियों में वितरित किये अन्नपूर्णा किट


श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम. नकाते ने राज्य सरकार के निर्दशानुसार कोरोना संक्रमण एवं बचाव के संदर्भ में गरीब परिवारों को बस्तियों में जाकर अन्नपूर्णा किट वितरित किये। 
जिला कलक्टर ने आमजन को बताया कि विश्वयापी महामारी कोरोना संक्रमण के दौरान कोई नागरिक घरों से बाहर नही निकले। सरकार द्वारा लाॅकडाउन किया है तथा धारा 144 प्रभावी है। आमजन का जीवन सुरक्षित रहे, इसके लिए सरकार हरस्तर पर गरीब की मदद कर रही है। जो गरीब परिवार मजदूरी के लिए नही जा सकते, ऐसे परिवारों के घर चूल्हा जलता रहे, इसी बात को ध्यान में रखते हुए अन्नपूर्णा किट तैयार किये गये है। जिन परिवारों को दो रूपये किलो गेहूॅ नही मिलता तथा जो गरीब है, उन लोगों की मदद की जा रही है। सरकार ने दो रूपये वाला गेहूॅ भी दो माह तक निःशुल्क दिया जाएगा। 
जिला कलक्टर ने स्थानीय निकायों को निर्देशित किया है कि भामाशाहों, संस्थाओं का सहयोग लिया जाकर ऐसे गरीब परिवारों की इस मुश्किल की घडी में मदद की जाए। जिला कलक्टर ने रसद अधिकारी श्री राकेश सोनी, प्रवर्तक अधिकारी श्री सुरेश कुमार द्वारा चिन्हित इंदिरा चैक क्षेत्रा के गरीब परिवारों की ग्रहणियों को अन्नपूर्णा किट दी तथा समझाया कि घरों से बाहर नही निकले तथा साबुन से हाथ बार-बार साफ करते रहे। 
जिला कलक्टर ने भामाशाहों व संस्थाओ ंसे आग्रह किया है कि सरकार व जिला प्रशासन के साथ मिलकर ऐसे परिवारों के लिए 500 रूपये की सहयोग राशि से एक अन्नपूर्णा किट का वितरण कर सकते है, जिसमें 10 किलो आटा, एक किलो दाल, एक किलो चीनी, एक किलों तेल, 100 ग्राम चायपत्ती, नमक, हल्दी, मिर्ची, मसाला और फिटकरी होगी। इस भोजन सामग्री से अभावग्रस्त, मजदूर वर्ग के परिवारों को रोजगार न मिलने पर परिवार में बच्चों, बहनों और बजुर्ग सदस्यों को 8-10 दिन का भोजन सामग्री उपलब्ध रहेगी। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे