Advertisement

Advertisement

जरूरत पड़ने पर निजी चिकित्सालयों का सहयोग अपेक्षितः- जिला कलक्टर

कोरोना वायरस संक्रमण व बचाव को लेकर निजी चिकित्सालयों की बैठक

श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम नकाते ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन तथा संयुक्त राष्ट्र द्वारा कोरोना संक्रमण को महामारी घोषित करने पर कोरोना वायरस बड़े पैमाने पर फैलता है, तो जरूरत पड़ने पर निजी चिकित्सीय संस्थानों से अपेक्षित सहयोग लिया जायेगा। 
जिला कलक्टर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में निजी चिकित्सालयों के संचालकों व चिकित्सकों की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस अगर बड़े पैमाने पर फैल जाता है, तो ऐहतियात के तौर पर निजी चिकित्सालयों, चिकित्सकों का सहयोग लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि निजी चिकित्सालयों में वार्ड या कोई कैम्पस को आरक्षित किया जा सकता है। इसके अलावा निजी चिकित्सालयों के वेंटीलेटर, फिजिसियन तथा पैरामेडिकल स्टाॅफ व एम्बुलेंस जैसी सेवाएं ली जा सकती है। 
श्री नकाते ने चिकित्सकों से आह्वान किया कि अपनी ओपीडी को संचालित करते रहे तथा जो नागरिक संपर्क में आते है, उन्हें अपने घरों में रहने की सलाह दें तथा रूटीन चैकअप वाले नागरिक अपने चैकअप स्थगित रखें। आमजन को बताये कि बिना किसी जरूरी काम के घर से न निकलें। उन्होंने कहा कि निजी चिकित्सालयों मे अगर कोई नागरिक प्रारम्भिक तौर पर कोरोना से संक्रमित लगता है, तो उसे सलाह देकर न छोड़े, उसका नाम, फोन नम्बर लिखें तथा नियंत्राण कक्ष को सूचित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना से संक्रमित व्यक्ति का उपचार किस तरह से किया जाना है, इसके लिये चिकित्सकों ने प्रशिक्षण लिया है, जो अन्य चिकित्सकों को भी दिलवाया जायेगा। बैठक में एडीएम सर्तकता श्री अरविन्द जाखड़, शहर के विभिन्न चिकित्लयों के संचालकों व चिकित्सकों ने भाग लेकर जिला कलक्टर को आश्वस्त किया कि आवश्यकता पड़ने पर सभी चिकित्सक सहयोग करेगें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement